17 साल बाद जोरदार वापसी को तैयार, दमदार, धाँसू और असरदार Supra 2019 स्पोर्ट्स कार
17 साल बाद जोरदार वापसी को तैयार, दमदार, धाँसू और असरदार Supra 2019 स्पोर्ट्स कार
Share:

Toyota की शानदार स्पोर्ट्स कार Supra कंपनी के लाइन-अप 17 साल बाद वापसी करने के लिए तैयार हो चुकी है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि Toyota Supra का साल 2002 में आखिरी प्रोडक्शन किया गया था. जब से लेकर अब तक गाड़ी को लेकर कोई खबर नहीं मिल सकी थी, लेकिन अब जनवरी 2019 में होने वाले डेट्रॉयट मोटर शो में टोयोटा सुप्रा दोबारा लॉन्च की जाएगी. अतः इस कदर वह 17 साल बाद वापस करेंगी. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, जहां नई स्पोर्ट्स कार की बिक्री लॉन्चिंग के बाद जल्द ही शुरू के जाएगी. नई टोयोटा सुप्रा बनाने की शुरुआत साल 2012 में टोयोटा और बीएमडब्ल्यू के बीच एक प्रोजेक्ट की सीरीज के तहत हुई, जो कि अब बनकर तैयार हुए है और जल्द ही यह सबके सामने होंगी. इसका प्रोडक्शन नई BMW Z4 के साथ किया जाएगा. अगर पावर की बात करें, तो नई सुप्रा में बीएमडब्ल्यू से लिया गया 3.0-लीटर इंजन होगा.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह इंजन 340hp की पावर और 475Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसमें 8-स्पीड जेडएफ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा, जो कार की रियर वील्ज में पावर देने के लिए तैयार है. नई सुप्रा का वजन करीब 1,500 किलोग्राम होगा, जो पुरानी फोर्थ जनरेशन सुप्रा की तुलना में 14 किलोग्राम कम बताया जा रहा है. जानकारी मिली है कि नई सुप्रा की बॉडी स्टील और ऐल्युमिनियम से बनाई जाएगी. साथ ही जानकारी यह भी मिली है कि नई सुप्रा के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है. 

 

यह भी पढ़ें...

हार्ले-डेविडसन में सामने आया बड़ा घोटाला, 2.3 लाख से अधिक बाइक्स की रिकॉल

कार नहीं ये हाहाकार है, Guangzhou motor show में होगा सबसे बड़ा धमाका

1 साल के भीतर ही honda grazia ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जिसे तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन...

इस नए और दमदार फीचर के साथ Royal Enfield क्लासिक 350 ने ली एंट्री, जानिए कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -