टोयोटा ने की 13 फीसदी अधिक बिक्री

टोयोटा ने की 13 फीसदी अधिक बिक्री

ऑटो इंडस्ट्री में इस साल नवंबर महीने में काफी कंपनियों में उतार-चढ़ाव दर्ज किया गया है. इस महीने में कई कंपनियों ने अपनी बिक्री की बढ़ोत्तरी की है, तो वही कुछ कम्पनियाँ पीछे रह गयी है. जिन ऑटोमोबाइल कंपनियों ने इस साल अपने नई फीचर्स वाले वाहन लांच किए थे उनकी बिक्री काफी बड़ी है. आज के समय में लोगों की मांग में काफी बदलाव आ गया है, लोग नए डिजाइन और फीचर्स वाली बाइक्स और कार खरीदना ज्यादा पसंद करते है, ऐसे में कंपनियों को भी बाजार में काफी चुनौतियों का सामना करना पढ़ रहा है. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने बताया कि नवंबर महीने में उसकी घरेलू बिक्री में 13 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है.

नवंबर महीने में टोयोटा ने 12,734 इकाई वाहन बेचे है, जबकि पिछले साल इसी महीने कम्पनी ने कुल 11,309 इकाई वाहनों की बिक्री की थी. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के निदेशक तथा सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स एंड मार्केटिंग) एन. राजा ने बताया कि नवंबर में उनकी कम्पनी ने काफी अच्छी बिक्री की है.

हालांकि कम्पनी के इटियॉस श्रेणी के वाहनों की बिक्री में कमी दर्ज की गयी है. पिछले साल नवम्बर महीने में इटियॉस श्रेणी के वाहनों की 1,284 इकाइ बेचीं थी, लेकिन इस साल इसी महीने में 686 इकाई ही बेच पाई है. इटियॉस श्रेणी के वाहनों की बिक्री में 46.57 फीसदी की कमी आयी है.

2020 में पेश होगी टोयोटा की फ्लाइंग कार

टोयोटा लांच करेगी SUV रश कार

2020 तक भारत में आएगी सुजुकी की इलेक्ट्रिक कार