टोयोटा ने भारत में 92% बिक्री वृद्धि की दर्ज
टोयोटा ने भारत में 92% बिक्री वृद्धि की दर्ज
Share:

जापानी कार निर्माता टोयोटा इंडिया ने जनवरी 2021 में घरेलू बिक्री में 92 प्रतिशत की वृद्धि दर दर्ज की, जो कि उसी महीने 2020 में बेची गई 5,804 इकाइयों की तुलना में 11,126 इकाइयों की खुदरा बिक्री थी।

कार निर्माता ने जनवरी 2021 के महीने के लिए अपने मासिक बिक्री के आंकड़ों की घोषणा की है। जापानी कार निर्माता ने जनवरी 2021 में घरेलू बिक्री में 92 फीसदी की वृद्धि दर्ज की, जो 11,126 इकाइयों की खुदरा बिक्री की है, जबकि एक साल पहले इसी महीने में 5,804 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। पिछले महीने की तुलना में, जनवरी की बिक्री संख्या में लगभग 32 प्रतिशत की महीने दर महीने की वृद्धि देखी गई, जिसमें कार निर्माता ने 7487 इकाइयों को पीछे छोड़ दिया था। हालांकि, कार निर्माता ने नवंबर 2020 में 8,508 यूनिट्स को रिटेन किया, जो कि त्योहारी सीजन से काफी प्रभावित था।

टोयोटा ने भारतीय बाजार में तीन उत्पाद लॉन्च किए हैं जिसमें अर्बन क्रूज़र, इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट और फार्चूनर फेसलिफ्ट शामिल हैं। अपडेटेड इनोवा क्रिस्टा को भारत में दिसंबर में लॉन्च किया गया था जबकि फार्चूनर फेसलिफ्ट इस महीने की शुरुआत में बिक्री के लिए गई थी। फेसलिफ्टेड फॉर्च्यूनर की शुरुआती कीमत lakh 29.98 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

बजट दिवस के पहले स्थिर रही पेट्रोल की कीमतें

10 माह बाद फिर पटरियों पर दौड़ेगी तेजस, तय हुआ किराया

धान खरीदी में छत्तीसगढ़ ने बनाया नया रिकॉर्ड, 95.38 फीसदी किसानों ने समर्थन मूल्य पर बेचीं फसल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -