टोयोटा को लगा तगड़ा झटका, इस बड़ी समस्या के कारण वापस बुलाई 1.7 मिलियन गाड़ियां

टोयोटा को लगा तगड़ा झटका, इस बड़ी समस्या के कारण वापस बुलाई 1.7 मिलियन गाड़ियां

जापान की शानदार कार निर्माता कंपनी टोयोटा के लिए हाल ही में दुनियाभर से एक बुरे खबर सामने आई है. जिससे कंपनी के लिए निपटना फ़िलहाल थोड़ा मुश्किल साबित हो रहा है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने दुनिया भर से अपनी 1.7 मिलियन कारें वापस बुला ली है. इसकी पीछे की वजह एयरबैग्स में गड़बड़ी होना बताई जा रही है.

एयरबैग्स में गड़बड़ी की वजह से कंपनी और ग्राहकों दोनों को ही समस्या का सामना करना पड़ा है. जानकारी के मुताबिक, इनमें से 1.3 मिलियन कारें सिर्फ अमेरिका से ही वापस बुलाई गई हैं और इन कारों को टकाटा के एयरबैग्स में संभावित गड़बड़ी की वजह से कंपनी न रिकॉल किया है. जबकि इन कारों के एयरबैग्स में गड़बड़ी पिछले कई वर्षों से बनी हुई है और यह समस्या कंपनी ठीक नहीं कर पाए रही है. 

आपको इस बात से अवगत करा दें कि कंपनी द्वारा जिन गाड़ियों को वापस बुलाया गया है, उन सभी कारों का निर्माण साल 2010 से साल 2015 के मध्य में हुआ है. इससे पहले हाल ही में फोर्ड ने भी कहा था कि वह टकाटा एयरबैग्स की गड़बड़ी की वजह से अमेरिका से 1 मिलियन कारों को वापस बुला रही है. आए दिन करों में इस तरह की समस्या देखने को मिलते रहती है. टकाटा एयरबैग्स की गड़बड़ी की वजह से टोयोटा कारों में हुई दुर्घटनाओं में अब तक 290 लोग घयाल हो चुके हैं और 23 की मौत भी हो चुकी है. 

 

नए अवतार में आएगी बलेनो, लेकिन यह दूसरी कंपनी करेगी लॉन्च

Royal Enfield बुलेट 500 हुई और भी ख़ास, ABS फीचर के साथ दी दस्तक

इस तरह रखा बाइक का ख़याल, तो जिंदगीभर रहेगी चमचमाती

भारत में आई यामाहा की यह धाकड़ गाड़ी, इस एक फीचर से ही जीत लेगी दिल