टोयोटा ला रही नयी कॉम्पैक्ट SUV , टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जाने फीचर्स
टोयोटा ला रही नयी कॉम्पैक्ट SUV , टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जाने फीचर्स
Share:

ऑटो सेक्टर में बंद के दौरान जबकि कोरोना वायरस के चलते उत्पादन बंद कर दिए गए है एक अच्छी खबर आयी है की टोयोटा जल्द ही अपनी नयी SUV को लांच करने जा रही है Toyota एक नई कॉपैक्ट एसयूवी लाने की तैयारी कर रहा है। यह कंपनी की यारिस हैचबैक पर आधारित है। हाल में टोयोटा की इस नई एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जहां से इसकी कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं। इन तस्वीरों से इसके काफी डीटेल सामने आए हैं।

इस नयी SUV के डिज़ाइन और फीचर्स की बात की जाए तो टोयोटा यारिस हैचबैक के मुकाबले इस एसयूवी में स्पोर्टी लुक वाले फ्रंट और रियर बंपर, बड़े वील्ज और ऊंचा ग्राउंड क्लियरेंस मिलेगा। यारिस से अलग इसमें नए डिजाइन के वील्ज और नए टेललैम्प होंगे। 4-मीटर से थोड़ी बड़ी यह नई एसयूवी टोयोटा के ग्लोबल प्रॉडक्ट लाइनअप में C-HR एसयूवी से नीचे रहेगी। टोयोटो की यह नई कॉम्पैक्ट एसयूवी नए TNGA-B प्लैटफॉर्म पर डिजाइन की जाएगी। इसमें 10-इंच HUD (हेड-अप-डिस्प्ले) यूनिट, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और कई एयरबैग समेत अन्य फीचर मिलेंगे।

इस दमदार बनाने के लिए इसके इंजन को पावरफुल बनाया गया है इसके लिए इसमें 1.5-लीटर हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो नई यारिस हैचबैक में दिया गया है। यह हाइब्रिड इंजन 115bhp का पावर जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन ऑप्शन में 6-स्पीड मैन्युअल और CVT ऑटोमैटिक यूनिट होंगी। यारिस पर आधारित यह एसयूवी इस साल की दूसरी छमाही में पेश की जा सकती है। पहले इसे यूरोप में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद दूसरे मार्केट्स में इसे उतारा जाएगा। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इसकी मार्केट लॉन्चिंग साल 2021 की पहली छमाही में होगी। भारत में इसकी लॉन्चिंग अभी टोयोटा की योजना में शामिल नहीं है। यहां कंपनी मारुति ब्रेजा का रिबैज वर्जन लाने की तैयारी में है।

कोरोना वायरस के चलते टाटा मोटर्स अपने ग्राहकों के दे रहा ये विशेष सुविधा

भारत में बीएम्डब्ल्यू इस सीरीज की कार जल्द होगी लांच , जाने इसके दमदार फीचर्स

पूरे भारत में लॉकडाउन के चलते Triumph की लांच टली, फीचर्स में देती है कई बाइक्स को मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -