टोयोटा मोटर अगले माह से अपनी इन कारों के मूल्य में कर सकता है बढ़ोतरी
टोयोटा मोटर अगले माह से अपनी इन कारों के मूल्य में कर सकता है बढ़ोतरी
Share:

Toyota Kirloskar Motor (टोयोटा किर्लोस्कर मोटर) (TKM) आने वाले माह से अपनी कारों के मूल्य बढ़ाने वाले कार निर्माताओं की सूची में शामिल हो चुकी है। जापानी कार निर्माता, जिसने हाल ही में इंडिया में 2022 Glanza प्रीमियम हैचबैक पेश किया है, ने सभी मॉडलों में 1 अप्रैल से 4 प्रतिशत तक के मूल्यों  में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है। टोयोटा ने शनिवार को बयान जारी कर बोला है कि लागत बढ़ने की वजह से लेटेस्ट बढ़ोतरी आवश्यक हो चुकी थी। जापानी कार निर्माता Glanza (ग्लैंजा) के अलावा Fortuner (फॉर्च्यूनर), Innova Crysta (इनोवा क्रिस्टा), Camry (कैमरी), Vellfire (वेलफायर) और Urban Cruiser (अर्बन क्रूजर) सहित भारतीय बाजारों में छह मॉडल को बेच रही है। 

टोयोटा की ओर से जारी बयान में इस बारें में बोला गया है कि कच्चे माल सहित इनपुट लागत हाल के दिनों में बढ़ चुकी है। टोयोटा ने अपने बयान में बोला है कि, "एक प्रतिबद्ध और ग्राहक केंद्रित कंपनी के रूप में, TKM ने उपभोक्ताओं पर बढ़ती लागत के प्रभाव को कम करने के लिए सभी प्रयास किए हैं।" 

टोयोटा मोटर के भी बहुत जल्द इंडिया में एक नया मॉडल लॉन्च करने का अनुमान लगाया जा रहा है। कार निर्माता ने Toyota Hilux (टोयोटा हिल्क्स) पिकअप ट्रक को इस वर्ष 20 जनवरी को पेश कर दिया था। इसे मार्च में लॉन्च किया जाने वाला था। हालांकि, कार निर्माता ने बिना कोई वजह बताए हिलक्स के लिए बुकिंग बंद करने का निर्णय कर लिया। ऐसा लगता है कि इसकी लॉन्चिंग को भी कुछ समय के लिए टाल दिया गया है। कार निर्माता जल्द ही नई तारीखों की घोषणा भी करने वाली है। 

अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने वालों की सूची में टोयोटा शामिल होने वाली लेटेस्ट कार निर्माता बन चुकी है। बीएमडब्ल्यू इंडिया ने शुक्रवार को उत्पाद की कीमतों में अगले महीने से 3.5 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने का एलान भी किया है। जिसके पूर्व ऑडी और मर्सिडीज-बेंज जैसी अन्य लग्जरी कार निर्माता भी 1 अप्रैल से कीमतों में बढ़ोतरी करने की योजना बनाने में लगी हुई है।

मारुति सुजुकी की इस कार को बाजार में मिला शानदार रिस्पॉन्स, लॉन्चिंग के बाद एक महीने में हुई इतनी बुकिंग

अब बिना चाबी के भी स्टार्ट होगी ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कैसे

कार लवर्स का इंतजार हुआ ख़त्म, धमाकेदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुई हुंडई क्रेटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -