टोयोटा ने इन दो मॉडल को अपडेशन के साथ किया लांच
टोयोटा ने इन दो मॉडल को अपडेशन के साथ किया लांच
Share:

नई दिल्ली. फेस्टिव सीजन का ख्याल रखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियां ऑफर और मॉडल में अपडेशन कर रही है. टोयोटा इंडिया ने फेस्टिव सीजन आने के कारण अपनी सबसे अधिक बिकने वाली इनोवा क्रिस्टा और फॉर्चूनर एसयूवी को अपडेट किया है. इस नए अपडेशन में गाड़ियों में नए फीचर्स और एक्स्ट्रा इक्विपमेंट जोड़े गए है. कम्पनी ने जब इनोवा मॉडल की शुरुआत की थी, तब इनोवा क्रिस्टा 17 इंच के रिम्स से इक्विप्ड थी. इसके बाद जब कस्टमर्स की प्रतिक्रिया मिली तब टोयोटा ने 16 इंच के रिम्स पर स्विच कर दिया.

कस्टमर्स ने इस मॉडल को ले कर शिकायत की थी कि खराब सड़क के कारण टायर ब्रस्ट हो रहे है. कंपनी ने मॉडल्स में महिंद्रा माइक्रो हाइब्रिड मॉनिकर के तहत एक ही सुविधा दी है. टोयोटा दोनों मॉडल्स हाइब्रिड के रूप में डब नहीं करना चाहता है क्योकि इससे केमरी और प्रियस जैसे असली हाइब्रिड वाले मॉडल की सेलिंग में फर्क आएगा.

इनोवा क्रिस्टा की आठ सीटों वाली जीएक्स ट्रिम अब रियर-सीट सेंटर आर्मस्टेंट, ड्राइवर-सीट और रियर एयर कंडीशनिंग वेंट जैसी सुविधाओं के साथ आती है. टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा और फॉर्चूनर दोनों मॉडल को नई ऑटो स्टार्ट-स्टॉप सुविधा के साथ लांच किया है. देखना ये है कि अब यह कार मार्केट में कितनी धूम मचाती है.

ये भी पढ़े

घर पर इस तरह से बढ़ाएं नाखूनों की सुंदरता

इस वेबसाइट पर उपलब्ध है कार और बाइक का रिकॉल डेटा

हुंडई एक्सेंट ने लांच किया सीएनजी मॉडल

 

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -