टोयोटो की छोटी कार, सबका दिल जितने को तैयार
टोयोटो की छोटी कार, सबका दिल जितने को तैयार
Share:

टोयोटा के द्वारा हाल ही में एक नई कांसेप्ट कार S-FR की पेशकश की गई है. साथ ही इस कार को लेकर यह कहा जा रहा है कि टोक्यो मोटर शो के दौरान इसकी पहली झलक देखने को मिल सकती है. देखने में यह एक छोटी स्पोर्ट कार की तरह दिखाई देती है. और इस कार का लुक 1964 में सामने आई कार डैटसन बेबी का जैसा दिखाई देता है. इस कार के बारे में बताते हुए टोयोटा ने यह भी कहा है कि"यह एक ऐसी कार है जो एक पूरी पीढ़ी को अपनी तरफ खिंच सकती है."

इसके साथ ही सूत्रों का यह भी कहना है कि वैसे तो इस कार को कांसेप्ट कार के तौर पर ही पेश किया गया है लेकिन यदि ध्यान दिया जाये तो कम्पनी इस कार पर जितनी मेहनत कर रही है उससे ऐसा लग रहा है जैसे जल्द ही कम्पनी इसका उत्पादन भी शुरू कर सकती है. सूत्र यह भी बताते है कि जहाँ कार की फिनिशिंग बहुत ही शानदार है वहीँ इसका कॉकपिट भी बहुत अच्छा बनाया गया है.

यह भी कहा जा रहा है कि यह कार कुछ हद तक GT 86/साइयोन FR-S का मिनी वर्जन जैसी बताई जा रही है. यह बताया जा रहा है कि इस कार में फ्रंट इंजन, ड्राइव व्हील्स के साथ ही सिक्स स्पीड मैन्यूल भी मौजूद रहने वाले है. यह भी सामने आ रहा है कि इसका इंजन 4 सिलिंडर के साथ ही 1.5 लीटर का होने वाला है और यह 128 हार्स पावर की क्षमता तक सामने आ रहा है. कार का वजन भी करीब 900 किलो बताया जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -