टोयोटा किर्लोस्कर मोटर अप्रैल से 4 प्रतिशत तक की कीमतें बढ़ाएगी
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर अप्रैल से 4 प्रतिशत तक की कीमतें बढ़ाएगी
Share:

नई दिल्ली: प्रमुख ऑटोमोबाइल निर्माता टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने शनिवार को घोषणा की कि 1 अप्रैल, 2022 से, वह अपने वाहनों की कीमत को 4 प्रतिशत तक फिर से संरेखित करेगी।

कंपनी का कहना है कि इनपुट लागत, खासकर कच्चे माल की बढ़ती लागत के कारण यह बढ़ोतरी जरूरी हो गई है।  एक बयान में टीकेएम ने कहा, "एक प्रतिबद्ध और ग्राहक केंद्रित कंपनी के रूप में, टीकेएम ने उपभोक्ताओं पर बढ़ी हुई कीमतों के प्रभाव को कम करने के लिए सभी जानबूझकर उपाय किए हैं।

बीएमडब्ल्यू इंडिया ने शुक्रवार को घोषणा की कि 1 अप्रैल से उसके मॉडल रेंज में कीमतों में 3.5 प्रतिशत तक की वृद्धि होगी। एक अन्य प्रीमियम कार निर्माता मर्सिडीज बेंज इंडिया ने पहले ही अपने पूरे मॉडल रेंज की कीमत में वृद्धि की घोषणा की है, जो 1 अप्रैल से प्रभावी है।

कंपनी के अनुसार, मूल्य वृद्धि को सामग्री और रसद लागतों के साथ-साथ वर्तमान भू-राजनीतिक वातावरण और विनिमय दरों के प्रभावों को अनुकूलित करने के लिए लागू किया जाएगा।

ऑपर मर्सिडीज-बेंज इंडिया के रूप में, आगामी मूल्य समायोजन पूर्ण मॉडल रेंज में 3 प्रतिशत की सीमा में होगा। कंपनी के मुताबिक इनपुट कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के साथ-साथ लॉजिस्टिक चार्ज में बढ़ोतरी से कंपनी की कुल लागत पर खासा दबाव बना है।

इंडियन बॉक्सर मंदीप जांगड़ा ने अपने नाम किया तीसरा पेशेवर खिताब

ट्यूशन टीचर ने छात्रा को दिखाई अश्लील फिल्म, मना करने पर बोला- तुम्हारे पिता को मार डालूंगा

पंजाब जीतने के बाद AAP के हौसले बुलंद, अब राजस्थान ने भाजपा-कांग्रेस को देगी टक्कर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -