आने वाले साल टोयोटा इनोवा होगी लॉन्च, जानिए क्या होगी खासियत
आने वाले साल टोयोटा इनोवा होगी लॉन्च, जानिए क्या होगी खासियत
Share:

टोयोटा अपनी इनोवा कार को भी अपडेट किया जा चुका है. कंपनी जल्द ही इसे बाजार में भी ला सकती है. लेकिन एक बड़ा झटका लगने वाला है! जिस इनोवा को हम पहचानते ही है और जिसे हम खरीदना पसंद करते हैं, वह आने वाले वर्ष में बदल जाएगी क्योंकि जिसके ऑल न्यू जनरेशन मॉडल के लॉन्च होने का अनुमान है. ऑल न्यू जनरेशन इनोवा की एक स्पाई फोटोज देखने के लिए मिल रही है. यह टेस्टिंग के बीच की फोटोज है, जिसके अनुसार कार के डिजाइन में बड़ा बदलाव देखने के लिए मिल रहा है. 

क्या-क्या बदलाव संभव?: पहला बड़ा आश्चर्य इस बात का है कि नई इनोवा एक फ्रंट व्हील ड्राइव कार होने वाले है और TNGA प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. मौजूदा इनोवा को फॉर्च्यूनर के समान IMV प्लेटफॉर्म पर बनाया जाने लगा है लेकिन जिसमे परिवर्तन भी देखने के लिए मिल रहा है. लेआउट में  परिवर्तन का मतलब है कि कार में अधिक स्थान मिलेगा मिलेगी और नया प्लेटफॉर्म राइड क्वालिटी के साथ-साथ इसके आराम को और भी ज्यादा बढ़ाने वाली है. लेकिन क्या नई इनोवा मौजूदा इनोवा की तरह मजबूत होगी? यह एक सवाल है. 

अन्य अफवाह है कि अगली इनोवा में अब डीजल इंजन नहीं मिल रहा है. मौजूदा इनोवा बेहद लोकप्रिय है और जो संस्करण अधिक बिक रहा है, वह डीजल है लेकिन अगले वाले को पेट्रोल हाइब्रिड का विकल्प भी दिया जा रहा है. पेट्रोल हाइब्रिड विकल्प दक्षता बढ़ाएगा और यह मौजूदा इनोवा पेट्रोल की तुलना में बहुत अधिक कुशल होने वाला है. नई इनोवा बड़ी हो सकती है और निश्चित रूप से अतिरिक्त सुविधाओं के साथ अधिक शानदार हो सकती है.

सनरूफ भी मिल सकती है!: जिसमे अब सनरूफ भी दिया जा रहा है! ये वह बदलाव हैं जिनकी हम उम्मीद करते हैं. नई इनोवा में मौजूदा इनोवा के मुकाबले हर केस में बड़ा अंतर होने वाला है. इससे उसकी बाजार स्थिति कैसे बदलेगी? हमें यह देखना पड़ेगा, विशेष रूप से बिना डीजल के, इनोवा के लिए मुख्य बाजार प्रभावित हो सकता है.

इस बिजनेसमैन ने अपने पिता को गिफ्ट में दी इतनी महंगी कार, कीमत जानकार हैरान हो जाएंगे आप

महिंद्रा थार या महिंद्रा XUV700, जानिए दोनों में कौनसी कार है बेस्ट

आने वाले सप्ताह में लॉन्च की जाने वाली है ये शानदार कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -