भारत आई Toyota की नई कार, ऑर्डर देने पर ही होगी तैयार
भारत आई Toyota की नई कार, ऑर्डर देने पर ही होगी तैयार
Share:

दमदार कार निर्माता कंपनी Toyota Kirloskar Motors (TKM) द्वारा चुपचाप अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली Innova Crysta MPV का नया एंट्री-लेवल वेरिएंट बाजार में उतार दिया गया है और कंपनी ने यह मॉडल नए G Plus ट्रिम के तौर पर पेश किया है. फ़िलहाल यह कार आपको डीजल इंजन में मिलेगी. Toyota Innova Crysta G Plus की कीमत की बात की जाए तो इसकी शुरुआती क़ीमत 15.57 लाख रुपये तय हुई है और यह इसके 7 सीटर वेरिएंट की कीमत है. 

साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि इस गाड़ी के 8 सीटर वेरिएंट की कीमत 15.62 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तय की है. इस नई गाड़ी में आपको डुअल एयरबैग्स, पार्किंग सेंसर्स, HVAC unit के साथ तीनों पंक्तियों में वेंट्स और हैलोजन हेडलैंप्स मिलेंगे और इसके टॉप-एंड मॉडल में LED लाइट्स मिलेगी. जहां इसके 16 इंच के एलॉय व्हील्स दी हैं.

जानकारी है कि इसके नए वेरिएंट के साथ टोयोटा इनोवा अधिक आकर्षक कीमत का प्रस्ताव बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है. वहीं बाजार में मुकाबले की बात की जाए तो इस कार का मुकाबला अक्टूबर 2018 में भारत में आई Mahindra Marazzo से है, जिसकी शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तय है. जबकि दूसरी ओर इस गाड़ी को मारुति सुजुकी अर्टिगा से भीकड़ी प्रतिस्पर्धा मिलेगी. इसमें पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात की जाए तो Toyota Innova Crysta G Plus में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं है इसमें 2.4 लीटर फोर-सिलेंडर डीजल इंजन मिलेगा. यह 148bhp की पावर और 343Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. 
साथ ही बता दें कि यह कार ऑर्डर पर ही तैयार की जाएगी. 

यह है हिंदुस्तान की सबसे पसंदीदा स्कूटर, नए अवतार में जल्द ही आएगी Honda Activa

TVS Motor का कमाल, फरवरी 2019 की बिक्री में आया इतना गजब का उछाल

जल्द लॉन्च होगी Avenger Street 180 ABS, टीजर आया सामने

Kawasaki ने शुरू की देश में अपनी तेज रफ्तार बाइक Ninja H2R की डिलीवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -