दीवाली में टोयोटा ला रही है न्यू वेरिएंट वाली फॉर्च्यूनर, कीमत है 36.88 लाख

फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए टोयोटा ने अपनी पुरानी कार फॉर्च्यूनर का नया वेरिएंट लांच किया है। टोयोटा की सबसे अधिक बिकने वाली कार इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर एसयूवी को भी कंपनी ने अपडेट किया है।

नए अपडेट के तहत टोयोटा ने इसमें कई सारी नई सुविधाएं और अतिरिक्त उपकरण भी जोड़े है। फॉर्च्यूनर के नए वेरिएंट की कीमत 31.43 लाख रुपए है। एक्स शोरुम कीमत 36.88 लाख रुपए है। जल्द ही इसकी डिलीवरी के कयास लगाए जा रहे है।

खबरों की मानें तो भारत में लाए जाने वाले वर्जन में क्रोम की बजाए काले रंग का इस्तेमाल किया गया है। इसके फ्रंट में भी काले रंग का ग्रिल होगा, जो कि एयरडैम के साथ मिलेगा। नए वेरिएंट में काले और सिल्वर रंग के अलॉय व्हील्स दिए गए है।

इसके साथ ही लाल और काले रंग के ग्राफिक्स दिए गए है। ग्रिल औऱ दरवाजे पर टीआरडी लोगो भी है। यह एसयूवी केवल पर्ल व्हाइट कलर में उपलब्ध होगी। न्यू फॉर्च्यूनर 2.8 लीटर की दमदार डीजल इंजन के साथ आएगी, जो 175 हॉर्सपावर की शक्ति के साथ 450 एनएम का टॉर्क जेनेरट करेगी।

6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस इस कार में 18 इंच के आकार के बड़े अलॉय व्हील्स दिए गए हैा। फ्रंट एलईडी हेडलाइट्स के जरिए इसे मसकुलर लुक दिया गया है। कंपनी द्वारा इन मॉडलों में महिंद्रा माइक्रो हाइब्रिड मॉनीकर के तहत एक ही सुविधा दी गई।

इंटीरियर की बात करें तो टोयोटा फॉर्च्यूनर टीआरडी स्पोर्टिवो का इंटीरियर काले रंग का है। 2.8 लीटर इंजन के साथ आने वाली 6 स्पीड मैनुअल या 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया।

फॉक्सवैगन ने लांच की 6 जेनेरेशन वाली नई पोलो

अब भारत में ही सुजुकी बनाएगी लीथियम बैटरी, 2020 तक

लांच हुई फोर्स गोरखा बीएस4 मॉडल में है दमदार इंजन

जानिए नई पोर्श काइनी के नए फीचर्स को

हुंडई और फिएट ने भी बढ़ाए वाहनों के दाम

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -