परदे से बाहर आई टोयोटा की दमदार Corolla Cross SUV, फीचर्स पर टिकी रह जाएगी नजरें
परदे से बाहर आई टोयोटा की दमदार Corolla Cross SUV, फीचर्स पर टिकी रह जाएगी नजरें
Share:

दुनियाभर में बहुप्रतिष्ठित कार कंपनी टोयोटा की गाड़ियों को खासा प्यार मिलता है और इन दिनों अपनी आगामी कार Toyota Corolla Cross SUV को लेकर यह कंपनी चर्चा का विषय बनी हुई है। इस कार से हाल ही में पर्दा उठाया गया है। प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इस गाड़ी का थाईलैंड में हाल ही में अनावरण किया गया है। ख़बर यह भी आ रही है कि जापानी निर्माता द्वारा इस गाड़ी को 'कोरोला मीट्स SUV' का नाम भी दिया है।  

कंपनी की माने तो जल्द ही इसे दुनियाभर के बाज़ारों में भी उतारा जाएगा। बाजार में कोरोला एक जाना-माना नाम है। टोयोटा कंपनी साल 1966 से लेकर अब तक 48 मिलियन यूनिट की बिक्री इस सीरीज में कर चुकी है। ख़ास बात यह है कि 150 से भी अधिक देशों में इस सीरीज और कंपनी का बोलबाला है। इतना ही नहीं यह कंपनी की सर्वाधिक बिक्री वाली गाड़ी भी है। 

कार के फीचर्स पर नजर डालें तो कंपनी की इस आगामी गाड़ी में आपको पावर के लिए 1.8 लीटर वाला 2ZR-FBE गैसोली इंजन मिलेगा जो कि 140 हॉर्सपावर और 175 न्यूटन मीटर का ट्रक देने में सक्षम है। जबकि इस गाड़ी की लम्बाई, चौड़ाई और ऊंचाई की बात करें तो इसका डायमेंशन क्रॉसओवर 4460 मिमी (175 5 इंच ) लंबा, 1825 मिमी (71.9) इंच चौड़ा और 1620 मिमी (63.8) इंच ऊंचा है। साथ ही गाड़ी में स्लीक एलईडी डीआरएल, स्ट्रॉन्ग काले फेंडर के साथ ही रैपराउंड हैडलैंप और एल आकार के एलईडी टेल लैम्प भी आपको देखने को मिलेंगे। फ़िलहाल इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है। 
 

Audi की लेटेस्ट कार की हर जानकारी आई सामने, जानें पूरी डिटेल्स

कार के बदले आसानी से मिल सकता है मनचाहा लोन

BS4 वाहन खरीदने वाले जरूर पढ़े ये खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -