Toyota Corolla पर कलर की तरह पोता गोबर, जानिए कारण
Toyota Corolla पर कलर की तरह पोता गोबर, जानिए कारण
Share:

फोटो सोशल मीडिया पर इन दिनों Toyota Corolla कार की वायरल हो रही हैं. दरअसल, इस फोटो में कोरोला के चारों तरफ गोबर की परत चढ़ाई हुई है. ठीक उसी तरह जिस तरह गांव-देहात में लोग अपने घर और आंगन में गोबर से लिपाई करते हैं. इसके अलावा कार के साथ एक मैसेज भी लिखा है जिसमें लिखा गया है कि भीषण गर्मी से कार के ऊपर गाय के गोबर से लिपाई करने से उसके अंदर का तापमान काफी कम ऐसी भीषण गर्मी में हो जाता है.

आज Lenovo Z6 होगा लॉन्च, ये होंगे संभावित फीचर

अगर आप इस तस्वीर को देखेंगे तो साफ नजर आएगा कि टोयोटा की प्रीमियम सेडान कोरोला अल्टिस को पूरी तरह गोबर से ढक दिया गया है. यहां तक कि कार की छत भी गोबर से ढंकी हुई है. बता दें, गोबर एक ऊष्मा रोधी (इंसुलेटर) कार काम करता है और बाहरी वातावरण से आ रही ऊष्मा को कार के अंदर नहीं आने देता, तापमान ठंडा जिससे कार के अंदर का रहता है.

Honor 20 से OnePlus 7 Pro में कितना है दम, जानिए तुलना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आज भी गांव देहात में यही वजह मानी जाती है, जैसा आपने देखा होगा कि गोबर का लेप गांव के घरों की छत या फिर आंगन में रहता है. हालांकि, किसी कार पर इस तरह का प्रयोग पहली बार किया गया होगा, लेकिन अगर आप तस्वीरों में देखें तो ऐसा लगता है कि कार पर गोबर की लिपाई काफी सफाई से कराई गई है क्योंकि गोबर का फिनिशिंन वर्क काफी अच्छा दिखता है. फ्रंट ग्रिल को छोड़ कर बम्पर पर काफी सफाई से लिपाई की गई है. वहीं, गोबर का लेप काफी फिनिशिंग से रियर में पार्किंग सेंसर्स, टेललाइट्स और नंबर प्लेट को छोड़कर किया गया है.

पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर जॉब ओपनिंग, वेतन 35000 रु

इस स्मार्टफोन में Nokia ने भरे है खास फीचर

ये है 40,000 रु की रेंज में बेस्ट स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -