किन कारणों से कंपनी ने इनोवा का प्रोडक्शन किया बंद...?
किन कारणों से कंपनी ने इनोवा का प्रोडक्शन किया बंद...?
Share:

भारतीय कार बाजार में अच्छा नाम कमाने वाली कार इनोवा को कम्पनी से विदाई दे दी गई है. जी हाँ, बताया जा रहा है कि कम्पनी के द्वारा मौजूदा इनोवा का उत्पादन बंद कर दिया गया है. इस विदाई के मौके पर कम्पनी तोत्योता ने आखिरी इनोवा को सजाकर प्लांट से विदाई दी है. लेकिन साथ ही आपको एक बात और भी बता दे कि कम्पनी ने अपनी इतनी अच्छी कार का प्रोडक्शन भी किन्ही कारणों के चलते ही बंद किया है.

बताया जा रहा है कि अब कम्पनी टोयोटा के द्वारा इसके नए मॉडल इनोवा क्रिस्टा को बाजार में लाए जाने की तयारी की जा रही है. गौरतलब है कि कम्पनी ने इनोवा क्रिस्टा को ऑटो एक्सपो-2016 में भी पेश किया था. दोनों करें की बनावट में कुछ समानता है लेकिन इसके बावजूद भी दोनों एक-दूसरे से एकदम जुदा है. क्रिस्टा के टॉप वेरिएंट की कीमत 20 लाख रुपए से अधिक रहने की ही उम्मीद लगाई जा रही है.

जानते है क्रिस्टा के फीचर्स :- क्रिस्टा पहले की बजाय अधिक लंबी है और साथ ही डिजाइन में भी बेहतर है. क्रिस्टा में 2.4 लीटर का 2जीडी एफटीवी फोर सिलेंडर डीज़ल इंजन स्टैंडर्ड लगाया जा रहा है. जहाँ टॉप वेरिएंट में 2.8 लीटर का डीजल इंजन है तो वहीँ 2.4 लीटर वाले इंजन की ताकत 142 बीएचपी और टॉर्क 342 एनएम होने वाला है.

इसमें फाइव स्पीड गियरबॉक्स और सिक्स स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जा रहा है. क्रिस्टा के केबिन में लैदर इंटीरियर, पावर एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, आसानी से बंद होने वाला बूट गेट, सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट और नेविगेशन सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पीछे की तरफ ऑटो कूलर, स्मार्ट एंट्री और पुश बटन स्टार्ट आदि फीचर्स मिलने वाले है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -