दर्दनाक: झील में बोटिंग का आनंद ले रहे थे टूरिस्ट तभी गिर गया पहाड़, 7 की गई जान

ब्राजील के मिनस गेरैस राज्य में शनिवार को एक चट्टान का भाग टूटकर तीन नावों के ऊपर आकर गिर गया है. इस घटना में 7 लोगों की जान मौके पर ही चली गई और 9 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए है. जिसके अतिरिक्त 20 लोग अब भी मिसिंग बताए जा रहे है. मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि  जख्मी हुए सभी लोगों को उपचार  के लिए नजदीक के हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिया गया है.

इस घटना का एक वीडियो भी  इस समय तेजी से वायरल हो रहा है. आप  भी इस वीडियो में देख सकते है कि फर्नास लेक पर लोग नौका सवारी का आनंद ले रहे हैं. तभी चट्टान का एक भाग टूटकर नौकाओं के ऊपर गिर गया. स्थानीय वक़्त के मुताबिक यह हादसा  तकरीबन 11 बजे हुआ है. स्थानीय अधिकारियों का बोलना है कि मिनस गिरैस राज्य में  बीते 24 घंटों से वर्षा हो रही है. बारिश में चट्टानों के गिरने की आशंका बनी हुई है. वहीं, मिनस गेरैस फायर डिपार्टमेंट के कमांडर कर्नल एडगार्ड एस्तेवो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच कहा है कि यह दुर्घटना साओ जोस डा बारा और कैपिटलियो कस्बों के मध्य. उन्होंने बोला है कि लापता व्यक्तियों की तलाश जारी रहने वाली है, लेकिन गोताखोर अपनी सुरक्षा के लिए रात में अपनी खोज बंद करने वाले है.

ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने भी जिसका एक वीडियो साझा कर दिया है. उन्होंने बोला है कि नौसेना ने खोज और बचाव प्रयासों में शामिल होने के लिए एक राहत दल तैनात किया जा चुका है. जिसके अतिरिक्त दक्षिणपूर्वी ब्राजील के लैंडलॉक राज्य मिनस गेरैस के गवर्नर रोमू जेमा ने भी इसे लेकर ट्वीट कर दिया है. उन्होंने बोला है कि भारी वर्षा की वजह कैपिटोलियो में फर्नास झील में चट्टान का भाग ढह गया. वह इस मुश्किल वक़्त में पीड़ितों के परिवारों के साथ एकजुटता के साथ खड़े हैं. हम लोगों को आवश्यक सुरक्षा और सहायता प्रदान करने के लिए कार्य करना जारी रखने वाले है.

 

भारत के स्टार गोलकीपर श्रीजेश को इस अवार्ड के लिए किया गया नॉमिनेट

कई देशों को एक सूत्र में बांधती है हिंदी

पाकिस्तान में बर्फबारी का प्रकोप, 21 पर्यटकों की गई जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -