भारत ने थाईलैंड में अपने पर्यटकों को जेट स्की उगाही के प्रति किया सावधान

बैंकॉक : थाईलैंड में छुट्टियां मानाने गए अपने पर्यटकों को भारत ने मशहूर पट्टाया समुद्र तट एवं अन्य मनोरम जगह पर जेट स्की को किराये पर लेने के प्रति सावधान करते हुए वहां जारी उगाही और अन्य हिंसा के प्रति सचेत किया है। भारतीय दूतावास ने परामर्श जारी करते हुए बताया कि उसे भारतीय पर्यटकों से लगातार शिकायतें मिल रही हैं कि असामाजिक तत्व उनके साथ ठगी कर रहे हैं जिसमें जेट स्की को किराये पर लेना भी शामिल है, खासकर पट्टाया में।

समुद्र तटीय शहर पट्टाया भारतीय पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है और थाईलैंड के पर्यटन पैकेज का सामान्य तौर पर यह हिस्सा होता है। पुलिस में शिकायत करने के बाद भी यह घोटाला वर्षों से चलता आ रहा है और यह तब सामने आता है जब पर्यटक किराये पर लिए हुए जेट स्की को लौटाने जाते हैं। वेंडर शिकायत करता है कि पर्यटक ने उपकरण को क्षतिग्रस्त कर दिया है और इसकी मरम्मत के लिए हजारों रूपये की मांग रखता है। कई मामलों में पुलिस के पास जाने के बजाए पीड़ितों को वहीं पर मामले को सुलझाने की धमकी दी जाती है।

परामर्श में बताया गया है की उनके परिजनों को इसके गंभारी परिणाम भुगतने के लिए धमकाया जाता है और अगर वह बताई राशि का भुगतान नही कर पते है तो उनका पासपोर्ट रख लिया जाता है। वही बैंकॉक पोस्ट ने अपनी खबर में कहा है कि कई वर्षों से पट्टाया जेट स्की समस्या से निकलने की कोशिश कर रहा है जो अक्सर प्रेस और सोशल मीडिया में आता है और यह संगठित अपराध गिरोह से जुड़ा हुआ है जो स्थानीय अधिकारियों और पुलिस को पैसे देकर काम करते हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -