गोवा आने वाले विदेशी पर्यटकों में हो सकती है बढ़ोतरी, ये है इसकी वजह
गोवा आने वाले विदेशी पर्यटकों में हो सकती है बढ़ोतरी, ये है इसकी वजह
Share:

पणजी: श्रीलंका आतंकी हमले से विश्वभर में शोक की लहर है. वहीं गोवा के टूरिस्ट कंपनियों को आशा है कि इसका लाभ प्रदेश के पर्यटन उद्योग को मिलेगा. गोवा की पर्यटन कंपनी सीता के अधिकारी अर्नेस्ट डायस ने बताया है कि श्रीलंका में दुर्भाग्यपूर्ण आतंकी हमले की घटना गोवा के पर्यटन उद्योग के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकती है. डायस के अनुसार पहले भी जब तुर्की, मिस्र और ट्यूनीशिया जैसे देशों में आतंकी हमले या किसी अन्‍य तरह की घटना हुई है तो इसका लाभ गोवा के पर्यटन उद्योग को मिला है.

अर्नेस्ट डायस की तरह ट्रैवल एंड टूरिज्म एसोसिएशन ऑफ गोवा (TTAG) के अध्यक्ष सावियो मेस को भी आशा है कि श्रीलंका में हुई बदकिस्मती का लाभ गोवा को मिलने वाला है. उन्होंने यह भी कहा है कि जब तुर्की, मिस्र और ट्यूनीशिया में ऐसी समस्या आई थीं, तब भी पर्यटक गोवा की तरफ आने को बाध्य हुए थे. इस बीच, TTAG ने सरकार से वीजा फीस कम करने का आग्रह किया है जो पर्यटन क्षेत्र के विकास में एक बड़ी दिक्कत है.

दरअसल, बीते कुछ वर्षों से गोवा में पर्यटन उद्योग को भारी नुकसान हुआ है. इस नुकसान के कारण टैक्स और वीजा फीस में बढ़ोत्तरी हुई है. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, एक टूर ऑपरेटर ने जानकारी देते हुए बताया है कि टैक्स में वृद्धि के कारण टूर पैकेज की कीमतें बढ़ानी पड़ती है जबकि दूसरे पर्यटन जगह हमसे कई बेहतर हैं.

खबरें और भी:-

कृषि मंत्रालय ने खरीफ के सीजन में 14.79 करोड़ टन खाद्यान्न उत्पादन का रखा लक्ष्य

66वां नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स : हर साल मई में आयोजन, इस बार चुनाव के बाद विजेताओं की घोषणा

लगातार चौथे दिन कमजोरी के साथ खुला रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -