जयपुर में आवारा कुत्ते के हमले से पर्यटक घायल
जयपुर में आवारा कुत्ते के हमले से पर्यटक घायल
Share:

जयपुर. जयपुर में देश विदेश से रोजाना सैकड़ों पर्यटक आते हैं. लेकिन यहाँ के नगर निगम को इतनी फुर्सत नहीं है कि आवारा पशुओं पर नियंत्रण रख सकें. पिछले महीने सांड ने एक पर्यटक को घायल किया और अब एक कुत्ते की वजह से एक पर्यटक अस्पताल में भर्ती है.

जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ हाईकोर्ट में सीनियर असिस्टेंट सुनील कुमार अपनी पत्नी और बच्चे के साथ जयपुर के रामगढ़ मोड़ स्थित महारानियों की छतरी पर घूमने आए थे इनके साथ गाइड भी था. सुनील छतरी पर स्थित एक गुंबद पर गए और महल को देखने लगे कि इतने में वहां बैठे आवारा कुत्ते ने सुनील कुमार पर हमला कर दिया. अचानक हुए इस हमले से सुनील कुमार घबरा गए और हड़बड़ाहट में छतरी के गुंबद से, करीब 8 फीट नीचे गिर गए. घायल सुनील को गाइड ने एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया. 

गौरतलब है कि नवंबर माह में अपना जन्मदिन मनाने पर्यटक जॉन पाब्लो महिला दोस्त के साथ अर्जेन्टीना से जयपुर आए थे. यहाँ चौड़ा रास्ता में उन पर सांड ने हमला कर दिया था. इस घातक हमले में उनकी मौत हो गई थी. उसके बाद नगर निगम की नींद खुली और तुरंत कार्रवाई कर जानवरों को पकड़ा भी गया. लेकिन शायद वह फिर से सो गया है, तभी शहर में घूमते आवारा कुत्तों ने अब पर्यटकों की सुरक्षा पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है. 

चीन ने चीनियों को भारत में कानून पालन करने को कहा

हाई सिक्यूरिटी जेल के अंदर गार्ड ले जा रहा था मोबाइल सिम

कोहरे ने करवाई 18 ट्रेने रद्द, 35 लेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -