कर्नाटक के पर्यटन स्थल रहेंगे बंद

Oct 16 2020 06:01 PM
कर्नाटक के पर्यटन स्थल रहेंगे बंद

कर्नाटक में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। एक अधिकारी ने कहा कि कर्नाटक में मैसूरु और इसके आसपास के पर्यटक स्थल 17 अक्टूबर से 1 नवंबर तक बंद रहेंगे। विजयदशमी के दिन (26 अक्टूबर) को बुराई पर अच्छाई की विजय के लिए विजय परेड सहित विश्व प्रसिद्ध दशहरा उत्सव, मैसूर के बाद मैसूरु राज्य में दूसरा सबसे बुरी तरह से प्रभावित होने के साथ, अम्बा तक सीमित रहेगा भीड़ से बचने के लिए शहर के केंद्र में विलास रॉयल पैलेस है।


"मैसूरु की उपायुक्त रोहिणी सिंधुरी ने 17 अक्टूबर से 15 दिनों के लिए शहर के भीतर और आसपास के सभी पर्यटक स्थलों को बंद करने का आदेश दिया है, जब 10 दिवसीय दशहरा उत्सव कोविड-19 प्रेरित प्रतिबंधों के तहत शुरू होता है, ताकि पर्यटकों को महलों के शहर से दूर करने के लिए"। अधिकारी ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर बड़े समारोहों को रोकने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार, वोडेयार राजवंश के महल में आगंतुकों का प्रवेश भी प्रतिबंध अवधि के दौरान प्रतिबंधित रहेगा।

"नाडा हब्बा" (राज्य त्योहार) के रूप में मनाया जाता है, हर साल 10 दिवसीय कार्यक्रम कर्नाटक की सांस्कृतिक विरासत को लोक कला रूपों के साथ प्रदर्शित करता है और मैसूरु में बड़ी भीड़ और पर्यटकों को आकर्षित करता है। इस वर्ष, दशहरा उत्सव 17-26 अक्टूबर के बीच आयोजित किया जाएगा, जो अंतिम दिन विजयदशमी है। शहर के कुछ प्रमुख पर्यटन स्थलों में शाही महल, जयचामाराजेंद्र आर्ट गैलरी, मैसूरु चिड़ियाघर और चामुंडेश्वरी मंदिर बाहरी इलाके में पहाड़ी के ऊपर स्थित हैं। मांड्या जिले में बृंदावन गार्डन, निमिषम्भा और श्री रंगनाथस्वामी मंदिर, टीपू पैलेस, कोकरेबेलूर और रंगतिट्टु पक्षी अभयारण्य भी वायरस के डर से आगंतुकों के लिए सीमा से बाहर होंगे।

अब कर्नाटक राज्य में सीटी स्कैन होगा अनिवार्य

बिहार चुनाव: पहली बार नितीश कुमार के लिए वोट मांगेंगे पीएम मोदी, करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

बेंगलुरु में बढ़ा कोरोना का कहर, सामने आए इतने केस