गर्मी में हनीमून मनाने के लिए सबसे खूबसूरत हैं भारत की ये 4 जगह
गर्मी में हनीमून मनाने के लिए सबसे खूबसूरत हैं भारत की ये 4 जगह
Share:

 

गर्मी के दिन है और इन दिनों में घूमने का प्लान हर कोई बनाता है। हालाँकि इस मौसम में कई लोग शादी के बंधन में बंधते हैं और उसके बाद हनीमून के लिए जगह को चुनना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। हालाँकि ऐसी कई जगहें हैं जो हनीमून के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन हैं और गर्मी के दिनों में तो यह सबसे बेहतरीन है। आइए बताते हैं आपको इन जगहों के बारे में।

मनाली - अगर आप गर्मी में हनीमून पर जा रहे हैं तो हिमाचल प्रदेश में मनाली बहुत ही बेहतरीन हनीमून डेस्टिनेशन है। यहाँ आप पहाड़ों, फूलों और बगीचों के बीच अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। इसके अलावा आप यहां ट्रेकिंग, पैराग्लाइडिंग, रिवर राफ्टिंग, कैंपिंग और रॉक क्लाइंबिंग जैसे एडवेंचर एक्टिविटीज का आनंद ले सकते हैं। 

सिक्किम- गर्मियों के मौसम में सिक्किम घूमने के लिए सबसे बेहतरीन जगहों में से एक है। जी दरअसल यहां आप नदियों, पहाड़ों, झीलों और खूबसूरत झरनों का मजा ले सकते हैं। यह जगह किसी भी कपल के लिए जन्नत से कम नहीं है और यहाँ जाकर आप आराम से हनीमून मना सकते हैं।

गुलमर्ग - अगर आपकी शादी गर्मी में हुई है तो आप गुलमर्ग जा सकते हैं। जम्मू कश्मीर में स्थित गुलमर्ग प्रकृति प्रेमियों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है। जी दरअसल यहाँ आप डल झील, फूलों से भरी वादियों और खूबसूरत पहाड़ों के नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। ये एक बहुत ही खूबसूरत जगह है।

ऊटी - ये एक बहुत ही शांत जगह है। जी हाँ और आप यहां प्राकृतिक नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। ऊटी तमिलनाडु में स्थित है और आप यहां कामराज सागर झील, ऊटी झील और बॉटनिकल गार्डन जैसी कई जगहों पर जा सकते हैं। यहाँ आप जो दिन बिताएंगे वह सबसे यादगार होंगे।

गर्मी में घूमने के लिए सबसे खास हैं भारत की 5 झीलें, सस्ते में निपट जाएंगे आप

गर्मी में सबसे कम बजट में ले सकते हैं इन जगहों के आनंद

सबसे सस्ती और सबसे खूबसूरत है भारत की ये 5 जगह, घूमकर आ जाएगा मजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -