नवंबर में है घूमने का प्लान तो इन जगहों पर जाएं जरूर

दुनियाभर में कई लोग ऐसे हैं जो ट्रैवल लवर्स है। ऐसे लोग अक्सर घूमने के लिए बेहतर मौसम की तलाश में रहते हैं। जी हाँ और कई ऐसे भी लोग है जो सर्दियों में सैर करना बेहद पसंद करते हैं। जी हाँ और इस वजह से सर्दियों में घूमने के शौकीन लोगों के लिए नवंबर में ट्रिप प्लान करना अच्छा ऑप्शन साबित होता है। अब हम आपको बताते हैं नवंबर में आप कहाँ घूमने जा सकते हैं।

जैसलमेर, राजस्थान- राजस्थान का नाम देश की फेमस ट्रैवल डेस्टिनेशन्स में शुमार है। हालाँकि गर्मियों में राजस्थान घूमना किसी बड़े चैलेंज से कम नहीं होता है। जी हाँ और ऐसे में आप सर्दियों में राजस्थान को अच्छे से एक्सप्लोर कर सकते हैं। नवंबर के दौरान जैसलमेर का किला, यहां की लोकल मार्केट में शॉपिंग, फेस्टिव सीजन और रेगिस्तान की सैर करके आप एन्जॉय कर सकते हैं।

भाजपा सांसद के बिगड़े बोल, पानी की कीमत समझाने के लिए नशे करने की कही बात

उज्जैन, मध्य प्रदेश- अगर आप धार्मिक स्थलों को एक्सप्लोर करना पसंद करते हैं तो नवंबर में आपके लिए उज्जैन घूमना बेस्ट हो सकता है। नवंबर में आप यहां महाकालेश्वर मंदिर का शानदार दर्शन कर सकते हैं। इसके अलावा नवंबर में उज्जैन के नजारे और खूबसूरत झीलें आपको पसंद आएंगी।

कुर्ग, कर्नाटक- नवंबर के दौरान दक्षिण भारत की सैर भी बेहद यादगार साबित हो सकती है। सबसे खासकर नेचर लवर्स के लिए कर्नाटक के कुर्ग की ट्रिप प्लान करना अच्छा ऑप्शन हो सकता है। आपको बता दें कि कुर्ग हिल स्टेशन को भारत का स्कॉटलैंड भी कहा जाता है और कुर्ग में ट्रेकिंग ट्राई करके आप अपने सफर को मस्तीभरा बना सकते हैं।

मनाली, हिमाचल प्रदेश- बर्फबारी के शौकीन लोगों के लिए नवंबर में मनाली घूमना बेहतर हो सकता है। नवंबर में आप जंगलों से घिरे हिल स्टेशनों पर भी एन्जॉय कर सकते हैं।

इस समय दिखाई देगा वर्ष का आखिरी चंद्र ग्रहण, देखने को मिलेगा अद्भुत नजारा

दिल्ली में हो सकती है बूंदाबांदी, लेकिन प्रदूषण के जहर से मुक्ति के आसार नहीं

ब्लैक रिवीलिंग ड्रेस पहन 'रोबोट बहू' ने ढाया कहर, दिल थामकर देंखे तस्वीरें

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -