कश्मीर में लगी सारी पाबंदियां समाप्त, आज से धरती के स्वर्ग का सैर कर सकेंगे पर्यटक
कश्मीर में लगी सारी पाबंदियां समाप्त, आज से धरती के स्वर्ग का सैर कर सकेंगे पर्यटक
Share:

श्रीनगरः केंद्र सरकार द्वारा बीते पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर में लागू धारा 370 को समाप्त कर दिया गया था। इसके बाद राज्य में कई सख्त पाबंदियां लगा दी गई थीं। जिससे पर्यटकों के लिए धरती के इस स्वर्ग का भ्रमण बंद हो गया था। हरेक साल गरमी के मौसम में बड़ी संख्या में पर्यटक वादी का सैर करने आते हैं। धारा 370 हटने के बाद से कश्मीर के हालात में तेजी से हो रहे सुधार को देखते हुए राज्य सरकार ने पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाने से पहले पर्यटकों को कश्मीर घाटी छोड़ने की एडवाइजरी वापस ले ली है।

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पिछले सोमवार को राज्य के हालात और सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के दौरान एडवाइजरी वापस लेने की हिदायत दी थी। दो अगस्त को राज्य के गृह विभाग की ओर से बड़े आतंकी हमले की आशंका पर एडवाइजरी जारी कर पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों को तत्काल घाटी से लौटने के लिए कहा गया था। राजभवन में हुई उच्चस्तरीय बैठक में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के दौरान बताया गया कि पिछले छह सप्ताह में ही घाटी के ज्यादातर इलाकों से पाबंदियां हटा ली गई हैं।

बैठक में यह भी बताया गया कि हायर सेकेंडरी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय खोल दिए गए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि कश्मीर में सार्वजनिक वाहनों की आवाजाही भी शुरू हो गई है। टीआरसी में 25 अतिरिक्त काउंटर खोले गए हैं। प्रत्येक जिले में लोगों की सुविधा के लिए 25 इंटरनेट कियोस्क स्थापित किए गए हैं। सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति पर नजर रखी जा रही है। ज्ञात हो कि सरकार अब धीरे-धीरे राजनीतिक बंदियों को भी रिहा कर रही है। 

मप्र उपचुनावः सीएम कमलनाथ का बीजेपी के 15 सालों के राज पर तंज, किया यह दावा

बीजेपी का यह दिग्गज प्रवक्ता राज्यसभा सीट के लिए निर्विरोध निर्वाचित

कांशीराम की पुण्यतिथि पर मायावती ने दी श्रद्धांजलि, लिया यह प्रण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -