ओडिशा ने जीता 'बेस्ट फ्यूचर फॉरवर्ड स्टेट' अवार्ड, केरल ने स्वर्ण श्रेणी की अपने नाम
ओडिशा ने जीता 'बेस्ट फ्यूचर फॉरवर्ड स्टेट' अवार्ड, केरल ने स्वर्ण श्रेणी की अपने नाम
Share:

भुवनेश्वर: एक महत्वपूर्ण विकास में, ओडिशा पर्यटन को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के बाहर पहली बार आयोजित किए गए भारतीय जिम्मेदार पर्यटन पुरस्कार के छठे संस्करण में "बेस्ट फ्यूचर फॉरवर्ड स्टेट" के लिए रजत पुरस्कार प्रदान किया गया, जो कोणार्क में इको रिट्रीट ओडिशा में था। इसके अलावा, केरल ने उसी खंड में स्वर्ण श्रेणी का पुरस्कार जीता। यह पुरस्कार लंदन में आयोजित प्रतिष्ठित वर्ल्ड ट्रैवल मार्केट के रिस्पॉन्सिबल टूरिज्म अवार्ड्स के क्षेत्रीय भागीदार के रूप में नैतिक यात्रा के चैंपियन को पहचानते हैं। 

शिखर सम्मेलन के दौरान सक्रिय सत्र आयोजित किए गए थे और समुदाय के नेतृत्व वाली टिकाऊ आला पर्यटन परियोजना 'इकोतुर ओडिशा' के साथ समुदाय-उन्मुख कार्यों के माध्यम से पानी, अपशिष्ट और कार्बन पदचिह्नों के प्रबंधन के लिए स्थायी समाधान शामिल करने पर चर्चा की गई, जिसमें उपस्थित प्रतिनिधियों द्वारा अत्यधिक सराहना की गई, धन्यवाद ओडिशा पर्यटन टीम के प्रयासों का नेतृत्व प्रमुख सचिव पर्यटन और खेल, विशाल के देव ने किया। 

ओडिशा सरकार के मंत्री पर्यटन और OLLC ज्योति प्रकाश पाणिग्रही ने कहा, “जिम्मेदार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ओडिशा का योगदान अच्छी तरह से स्थापित है। 2016 से समुदाय-प्रबंधित प्रकृति शिविरों के हमारे इकोटूरिज्म मॉडल ने एक वैकल्पिक और स्थायी आजीविका के साथ ग्रामीण आबादी को सशक्त बनाया है। चक्रवात और महामारी जैसी विघटनकारी घटनाओं के खिलाफ अधिक लचीलापन के लिए ओडिशा के पर्यटन और आतिथ्य ढांचे को विकसित करने से लेकर, नए पर्यटन उत्पादों के जिम्मेदार डिजाइन को सुनिश्चित करने के लिए हमने स्थिरता को अपना मंत्र बनाया है।

मिशन यूपी में अभी से जुटी सपा, आज से शुरू हुआ अखिलेश का 3 दिवसीय पूर्वांचल दौरा

पीएम मोदी ने किया कई परियोजनाओं का उद्घाटन, बोले- विकास का गवाह बना पुडुचेरी

बंगाल में नड्डा ने लांच किया 'सोनार बांग्ला' अभियान, 2 करोड़ लोगों के घर पहुंचेगी भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -