घोषित हुए 'ट्रम्प' के तीन इक्के, फ्लिन बनेंगे अमेरिका के नए NSA

वाशिंगटन : अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने अपनी सरकार के तीन इक्के आखिर घोषित कर दिए. अमेरिका के नये एनएसए, सीआईए चीफ और अटॉर्नी जनरल के नामों का ऐलान कर दिया गया है. बता दें कि ट्रंप ने जेफ सेशन को अटॉर्नी जनरल, रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल माइक फ्लिन एनएसए और माइक पॉमपियो को सीआईए का डायरेक्टर नियुक्त किया है. इन तीनों की नियुक्ति को कानूनन वैधानिकता तब मिलेगी जब जनवरी में सीनेट अपनी मुहर लगायेगी. वैसे सीनेट से इन तीनों की नियुक्ति पर मुहर लगवाने में ट्रंप को कोई परेशानी इसलिए नहीं आयेगी क्यों कि सीनेट में उनके पास विपक्षी डेमोक्रेट्स के मुकाबले 51 सीट ज्यादा हैं .

गौरतलब है कि डोनल्ड ट्रंप ने शपथ लेने से पहले ही पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने की दिशा में पहला कदम उठा लिया है. ट्रंप ने अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद पर रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल माइक फ्लिन को नियुक्त किया है, जिन्होंने सबसे पहले पाकिस्तान को आतंकियों को पैसा, हथियार और शरण देने का सार्वजनिक खुलासा किया था. पाकिस्तान को सबसे ज्यादा चिंता फ्लिन की नियुक्ति को लेकर हो रही है. ट्रम्प के तीन इक्के बाहर आते ही पाकिस्तान को सांप सूंघ गया है.

पाकिस्तान को यह डर सता रहा है कि अमेरिका के भावी एनएसए भारतीय एनएसए अजित डोभाल के साथ मिल कर उसका बड़ा नुकसान कर सकते हैं. यहां यह उल्लेख प्रासंगिक है कि अमेरिका के नए एनएसए फ्लिन 2014 में ख़ुफ़िया रक्षा एजेंसी के चीफ थे. उन्होंने ही यह खुलासा किया था अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों को शरण, पैसा और हथियार पाकिस्तान मुहैया करा रहा है. फ्लिन ने कहा था कि पाकिस्तान दक्षिण एशिया ही नहीं बल्कि दुनिया की शांति के लिए खतरा हो सकता है.

फ्लिन होंगे अमेरिका के अगले राष्ट्रीय...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -