तुलसी के इस टोटके से 24 घंटे में बदल जाएगी आपकी दुनिया

Nov 09 2018 05:00 PM
तुलसी के इस टोटके से 24 घंटे में बदल जाएगी आपकी दुनिया

आप सभी जानते ही होंगे कि तुलसी को हिंदू धर्म में बहुत ही पवित्र पौधा माना जाता है और हिंदू मान्यताओं के अनुसार हर घर में तुलसी का पौधा होना शुभ होता है अब ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं तुलसी में कुछ जादुई गुण भी हैं जैसे - कहते हैं कि तुलसी मंगल ग्रह के साथ जुड़ी हुई है और वहीं तुलसी में आग का तत्व अधिक होता है. इसी के साथ यह भी कहा जाता है कि तुलसी व्यक्ति के जीवन में स्थिरता लाने में मदद करती है और तुलसी से मन को शांति , खुशी, प्यार मिलता है. अब आइए बताते हैं तुलसी के असरदार टोटके. 

घर में नकारात्मक उर्जा को खत्म करने के उपाय - कहते हैं कि अगर घर से बुरी शक्तियों को भगाना है तो आप चार या पांच पत्ते तुलसी के ले लीजिए और फिर उनको पानी के अंदर डालकर 1 दिन के लिए रख दीजिए. उसके बाद जिस पानी में आप उन्हें डाले वह पानी आपको एक पीतल के कलश के अंदर डालना है और फिर उसके अंदर तुलसी के चार या पांच पत्ते डालकर उस पानी को 24 घंटे के लिए रख दीजिए. अब 24 घंटे के बाद उस पानी को घर के मुख्य द्वार के ऊपर छींट दे इससे बुरी शक्तियां भाग जाएंगी.

संतान को वश में करने लिए तुलसी के टोटके - अगर आप संतान को वश में करना चाहते हैं तो पूर्व दिशा में रखे तुलसी के पौधे के तीन पत्ते किसी न किसी रूप में अपनी सन्तान को खिला दें कहते हैं ऐसा करने से आपकी सन्तान आज्ञानुसार व्यवहार करेगी.

मनचाहा विवाह करने के लिए तुलसी के टोटके -  अब अगर आप अपनी कन्या के लिए योग्य वर की तलाश कर रहे हैं और योग्य वर नहीं मिल रहा है तो कन्या के द्वारा तुलसी के पौधे को नित्य जल अर्पण करने को कहे क्योंकि ऐसा करने से जल्द ही मनचाहा वर मिल जाएगा.

मां कूष्माण्डा की पूजा करते वक्त जरूर पढ़ें यह आरती, बरसेगी कृपा

नवरात्र की चतुर्थी पर हल्दी से करें यह उपाय, आएगा खूब पैसा

आज ऐसे करें मां कूष्मांडा का स्त्रोत पाठ, होगा धन लाभ

?