अमेरिका के युवा 1% सोशल मीडिया को देते है और भारत के?

भारत में इंटरनेट यूज करने वाले ग्राहकों के लिए हाल ही में हुई रिसर्ज में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है, जिसके तहत पाया गया है कि भारत में जब से इंटरनेट सस्ता हुआ है और सस्ते स्मार्टफोन का चलन बढ़ा है तब ही से देश के युवा अपना अधिकतर समय सोशल मीडिया साइट्स को ही दे रहे है. टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ शेयर किए गए ComScore डाटा से इस बारे में बताया गया है. 

रिसर्ज के मुताबिक यह पाया गया है कि भारतीय अधिकतर समय सोशल मीडिया में दो साइट्स को देते है जिसमें पहले नंबर पर आता है व्हट्सएप्प और दूसरे नंबर आता है, फेसबुक. हालाँकि यह दोनों कंपनियां फेसबुक की ही है. इस रिसर्ज में पाया है कि 2017 में भारतीय युवाओं ने करीब 90 प्रतिशत समय सिर्फ सोशल मीडिया साइट्स और इंटरनेट को दिया है. 

2017 में भारतियों ने करीब 1200 मिनट यानी 20 घंटे अपने स्मार्टफोन पर बिताए है. यह आकड़ा अकेला फेसबुक या व्हाट्सएप्प का नहीं है. यह आकड़ा है सोशल मीडिया साइट्स के आलावा जीमेल, यूट्यूब , गूगल सर्च इंजन का है. वहीं आपको बता दें, ताकिनीति से विकसित देश अमेरिका के युवा करीब 1 प्रतिशत का समय अपने स्मार्टफोन को देते है. ऐसे में यह चीज देश के युवाओं के लिए बहुत ही हानिकारक है.

सावधान , यह स्पीकर शेयर करता है आपकी प्राइवेट बातें

फोन गर्म होने पर करे ये उपाय नहीं तो हो सकता....

नोकिया का यह फोन अब घर बैठे पाए 1,499 रुपए में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -