इंदौर: शहर में संक्रमण की संख्या हुई 19, चार नए मामले आए सामने
इंदौर: शहर में संक्रमण की संख्या हुई 19, चार नए मामले आए सामने
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश में भी कोरोना के मरीजों क अकड़ा बढ़ते ही जा रहा है. इंदौर में शुक्रवार रात एमजीएम मेडिकल कॉलेज ने 4 और मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की. इसके साथ ही शहर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 19 हो गई. इनमें से 2 की मौत हो गई, जबकि 17 का उपचार चल रहा है. प्रदेश में अब यह संख्या 34 पहुंच चुकी है. शुक्रवार को जो मरीज पॉजिटिव मिले, उनमें 3 इंदौर के और एक उज्जैन का है. अब तक जितने भी मरीज सामने आए हैं, वे इंदौर और उज्जैन के ही हैं. वहीं, इंदौर में शनिवार से ऑड-ईवन फार्मूले को लागू कर दिया गया है.

चिंता की बात तो ये है कि शहर में जितने सैंपल की जांच हो रही है, उनमें से 20 फीसदी के पॉजिटिव निकल रहे हैं, जो अन्य शहरों के मुकाबले ज्यादा है. शुक्रवार को 63 सैम्पल आए. ये अहम हैं, क्योंकि ये उन्हीं इलाकों के हैं जहां कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. प्रशासन ने नूरानी नगर और लिम्बोदी के 3 किमी हिस्से को कंटेनमेंट एरिया बनाया है, जहां अब लोगों की आवाजाही बंद हो जाएगी. सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश में शराब दुकानें बंद किए जाने के आदेश दे दिए है. साथ ही सीएम ने कहा कि राज्य के बाहर फंसे लोग 0755-2411180 पर मदद मांग सकते हैं. उधर, इंदौर से राजस्थान के डूंगरपुर पहुंचे पिता-पुत्र पॉजिटिव मिले हैं. डूंगरपुर निवासी 38 वर्षीय पिता इंदौर की सोडा वैन में काम करता है और 25 मार्च को ही 8 साल के बेटे के साथ अपने गांव पहुंचा था.

बता दें की कर्फ्यू में खरीदी के लिए मिलने वाली छूट में भीड़ को कम करने के लिए प्रशासन की ऑड-ईवन व्यवस्था शनिवार से शुरू कर दी है. कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव के अनुसार, पहले दो दिन ऑड-ईवन लागू रहने के बाद 30 मार्च को कोई भी वाहन बाहर नहीं निकल सकेगा. 31 मार्च को ऑड और 1 अप्रैल को ईवन नंबर वाले वाहन आ सकेंगे. संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी के मुताबिक, ये व्यवस्था 14 अप्रैल तक लागू रहेगी. अनुमति केवल खरीदी वाले वक्त में रहेगी. जिनके वाहन के नंबर के अंत में 1, 3, 5, 7, 9 है, आज वे ही निकलें.

कमलनाथ की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में शामिल कोरोना पॉजिटिव पत्रकार पर FIR हुई दर्ज

इंदौर: मरीज के परिजन को किया गया हॉस्टल में शिफ्ट, नहीं मिली पाई कोई सुविधा

भोपाल में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, संख्या बढ़कर 29 हुई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -