...केवल इन कामों के लिए निकाला जा सकेगा पीएफ
...केवल इन कामों के लिए निकाला जा सकेगा पीएफ
Share:

नई दिल्ली : पीएफ की राशि को लेकर हाल ही में एक नया नियम सामने आया था. जिसके अंतर्गत यह बात सामने आई थी कि यदि आप इस राशि को निकालना चाहते है तो इस राशि को केवल 30 अप्रैल तक ही निकाला जा सकता है. क्योकि आने वाली 1 मई से ही पीएफ को लेकर समय सीमा तय कर दी जाना है. जी हाँ, इसके बाद से कोई भी खाताधारक 58 वर्ष की उम्र के पहले अपने खाते से जमा पैसा नहीं निकाल सकेगा.

लेकिन अब इस मामले में एक और जानकारी सामने आई है जिसके अंतर्गत यह बताया जा रहा है कि सरकार ने इस नियम में संशोधन किया है. इसके तहत ही यह कहा गया है कि कोई भी खाताधारक इलाज, हाउसिंग, शादी और बच्चों की पढ़ाई के लिए खाते में जमा पूरी राशि निकाल सकता है.

जी हाँ, इसके अंतर्गत ही यह बात सामने आई है कि श्रम मंत्रालय ने बताया है कि कोई भी खाताधारक हाउसिंग, गंभीर बीमारी के इलाज, बच्चों की मेडिकल, डेंटल और इंजिनियरिंग की पढ़ाई और उनकी शादी के लिए खाते से पूरी राशि निकालने के लिए आवेदन कर सकते है. और यह नया प्रावधान इसी साल अगस्त से लागू हो रहा है. मामले में यह कहा गया है कि ट्रेड यूनियनों कि मांग को देखते हुए सरकार ने अपने फैसले में संशोधन किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -