इंदौर: बढ़ते जा रहे हैं डेंगू के मामले, अब तक मिले 139 केस

इंदौर: इंदौर में बीते रविवार को डेंगू के 17 नए मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। जी दरअसल जिले में अब मरीजों की कुल संख्या 139 के पास पहुंच चुकी है। इन सभी के बीच मिली जानकारी के तहत स्वास्थ्य विभाग ने शहर में अब तक 45,500 जगहों से लार्वा सैंपल लिए हैं। वहीँ बताया जा रहा है कि बीते रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुभम पैलेस कॉलोनी, खातीवाला टैंक, स्कीम नंबर 51, महालक्ष्मी नगर, साउथ तुकोगंज (सहज अस्पताल), शिव सिटी, महेश गार्ड लाइन, भमोरी, आनंदपुरी, गणेश नगर, खंडवा रोड, एलआईजी व खातीवाला टैंक में डेंगू के मरीज पॉजिटिव मिले हैं।

इसके अलावा बीते शनिवार को इंदौर के राजेंद्र, क्लर्क कॉलोनी, सांई सिटी, स्कीम 78, न्यू गौरी नगर, स्कीम 134, सांई सिटी, ओल्ड पलासिया क्षेत्र में डेंगू के मरीज मिले थे। बताया जा रहा है इनमें से न्यू गौरी नगर व ओल्ड पलासिया में पहले भी मिल चुके हैं। वहीँ इन सभी को मिलाकर कुल संख्या 139 हो चुकी है। अभी जिस तरह तेजी से मरीज बढ़ रहे हैं, तो इसे डेंगू के डेन-2 स्टेज कहा जा रहा है। हाल ही में जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. दौलत पटेल ने कहा है कि डेन-2 के वही लक्षण हैं, जो डेन-1 के हैं, लेकिन जब मरीजों संख्या बढ़ने लगती है, तो यह डेन-2 स्टेज कहलाती है।

वहीँ दूसरी तरफ मिली जानकारी के तहत डेंगू के मरीजों की बढ़ती संख्या को देख मलेरिया विभाग का मैदानी अमला सिर्फ वहां सर्वे कर रहा, जिन इलाकों से मरीज मिले। इसके अलावा अन्य इलाकों में सर्वे नहीं किया जा रहा है। आपको बता दें कि इस साल जनवरी से अब तक 45 हजार 500 घरों का सर्वे हुआ और इनमें से 938 जगह डेंगू का लार्वा मिला।

भवानीपुर उपचुनाव: आज पर्चा भरेंगी प्रियंका टिबरेवाल, ममता बनर्जी से होगा चुनावी मुकाबला

इंदौर: देर रात खुले रहते हैं पब, उड़ रही कोराना गाइड लाइन की धज्जियां

इंदौर: आकाश विजयवर्गीय के जन्मदिन पर उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -