असम में कोरोना का प्रचंड रूप, गुवाहाटी-कामरूप में दो सप्ताह का संपूर्ण लॉकडाउन

गुवाहाटी: कोरोना वायरस महामारी के बेकाबू होने से एक बार फिर सरकारें लॉकडाउन का सहारा लेने पर विवश हो गई हैं। असम सरकार गुवाहाटी सहित कमरूप (मेट्रो) जिले में एक बार फिर दो हफ्ते के संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। लॉकडाउन 28 जून की मध्यरात्रि से आरंभ होगा और 14 दिनों तक जारी रहेगा। असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने शुक्रवार को इसका ऐलान करते हुए कहा कि राज्य के शहरी इलाकों में वीकेंड में कर्फ्यू जारी रहेगा।

हेमंत बिस्व सरमा ने कहा कि इसके साथ ही असम में शुक्रवार से 12 घंटे का कर्फ्यू लगेगा। शनिवार और रविवार को सप्ताहांत पर शहरों में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।  उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान दवा की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों में असम में कोरोना मामलों की संख्या तेजी से बढ़ी है। यहां अब तक 632 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और 9 लोगों की जान गई है। राज्य में अब तक 4033 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 2279 सक्रीय मामले हैं।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार ने लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ाने का आदेश जारी किया है। पश्चिम बंगाल में फिलहाल लागू लॉकडाउन 30 जून को ख़त्म होने वाला था। बुधवार को राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि लॉकडाउन को कुछ छूट के साथ जुलाई के अंत तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है। 

'बाबा रामदेव के पास हर मर्ज की दवा, वो मृत व्यक्ति को भी कर सकते हैं जिन्दा'

कर्नाटक में दिग्गज कांग्रेस नेताओं ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

सीएम केजरीवाल का बेतुका बयान, बोले- दिल्ली में 'हल्का' वाला कोरोना, चिंता की जरुरत नहीं

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -