भोपाल में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, 529 पहुंची मरीजों की संख्या
भोपाल में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, 529 पहुंची मरीजों की संख्या
Share:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 529 तक पहुंच गई है. अब तक यहां इससे 15 लोगों की मौत हो चुकी है और 257 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. शनिवार को 6 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, वहीं 4 संदिग्धों की मौत भी हुई है. इन मरीजों में एक 90 वर्ष के बुजुर्ग भी शामिल हैं, यह भोपाल में अब तक मिले मरीजों में सबसे ज्यादा उम्र के मरीज हैं. उनके बेटे विनोद सूरी इससे पहले कोरोना से संक्रमित हुए थे. वह स्वास्थ्य संचालनालय में सहायक सांख्यिकी अधिकारी के पद पर हैं. हमीदिया अस्पताल में 24 घंटे में तीन पुरुष व एक महिला की संदिग्ध मौत हो गई है. मृतकों में एक मंडीदीप और तीन भोपाल के हैं. सभी के सैंपल लिए गए हैं.

इस बारें में विनोद सूरी ने बताया है कि वे 6 अप्रैल से उनसे दूर हैं. कुछ दिन घर में क्वांरटाइन रहने के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो चिरायु में भर्ती हो गए. 25 दिन वह पिता के संपर्क में नहीं रहे, इसके बाद पिता की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई. उन्होंने बताया कि पिता को फेफड़ों और किडनी संबंधी बीमारियां हैं. इनके अलावा बैरागढ़ चौचली निवासी एक पत्रकार भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. एयरपोर्ट रोड स्थित आदित्य एवेन्यू निवासी 61 वर्षीय बुजुर्ग सहित जहांगीराबाद, अर्जुन नगर और वार्ड नंबर 56 निवासी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसे मिलाकर शहर में संक्रमितों की संख्या 529 हो गई है.

इसके अलावा शहर में नए कंटेनमेंट क्षेत्र बढ़ते ही जा रहे हैं. मंगलवारा, आदित्य एवेन्यू एयरपोर्ट रोड, बैरागढ़ चीचली सहित लक्ष्मी परिसर अब कंटेनमेंट के दायरे में आ गया है. कोरोना संक्रमण जहांगीराबाद क्षेत्र में सबसे ज्यादा है. अब तक यहां 92 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जो कुल संक्रमितों में से 17 प्रतिशत माने जा रहे हैं.

उत्तरप्रदेश के इन इलाकों में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, रोजाना मिल रहे नए मरीज

घरवालों ने छीना लड़की का फ़ोन तो नाराज होकर दे दी जान

इंदौर-भोपाल जा रही बसों ने मजदूरों को आधी रात को राजगढ़ बायपास पर छोड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -