OTT प्लेटफॉर्म अब मेरे जैसे अभिनेताओं के लिए वरदान हैं: तोता रॉय चौधरी
OTT प्लेटफॉर्म अब मेरे जैसे अभिनेताओं के लिए वरदान हैं: तोता रॉय चौधरी
Share:

तोता रॉय चौधरी गर्व के साथ बहुत संतुष्टि के साथ कह सकते हैं कि वह एक स्व-निर्मित व्यक्ति हैं। ठीक है कि वह कैसे रहना पसंद करता है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि गला काट उद्योग में जीवित रहना उनके लिए आसान था। अनुभवी अभिनेता को भी अपने करियर में भाई-भतीजावाद और पक्षपात के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा। तोता ने कहा, भाई-भतीजावाद किसी भी योग्य नवागंतुक के लिए एक बड़ी चुनौती है। मुझे अपने पूरे करियर में इसके खिलाफ लगातार संघर्ष भी सहना पड़ा। कभी-कभी, मैं फिल्मों से चूक जाता था या अंतिम समय में मुझे रिप्लेस कर दिया जाता था। 

अपने अनुभव साझा करते हुए लोकप्रिय अभिनेता ने आगे कहा: कभी-कभी प्रमुख महिला अपने विपरीत किसी और को पसंद करती है। चोखेर बाली जैसी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म करने के बाद भी, मैं बिना किसी काम के छह महीने तक घर पर बैठा रहा, जबकि उसी फिल्म में मेरे सह-कलाकारों के पास प्रस्तावों की बाढ़ आ गई। यह बहुत अनुचित लगा। ऐसी घटनाएं हुई हैं, जब मेरे सर्वश्रेष्ठ दृश्यों को छोड़ दिया गया था, मेरी तस्वीरें प्रचार सामग्री में नहीं थीं या उसी फिल्म की फोटोग्राफी के दौरान भी स्क्रिप्ट को फिर से लिखा गया था। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि हो सकता है कि नायक ने अपने दबदबे का इस्तेमाल किया हो। अभिनेता ने कहा कि उन्होंने दक्षिण और मुंबई फिल्म उद्योग में कदम रखा, जहां उनका बहुत गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। आज, बहुमुखी अभिनेता ने उस समय घर पर बैठकर न सोचने के लिए खुद को धन्यवाद दिया। हम अभिनेता एक उद्योग से नहीं चिपके रहते। हम पूरी तरह से फिल्म बिरादरी का हिस्सा हैं, हम भारतीय अभिनेता हैं। देश के हर हिस्से से हर अभिनेता अपनी छाप छोड़ने का लक्ष्य रख सकता है और ठीक ही है, अब इसे हासिल करता है! लोग अब देश के किसी भी हिस्से के अभिनेताओं के साथ काम करने को तैयार हैं। इसलिए मुझे आज इतने अच्छे प्रस्ताव मिल रहे हैं।

तोता बंगाली डिटेक्टिव क्लब में सबसे नया खिलाड़ी भी है क्योंकि वह श्रीजीत मुखर्जी की 'फेलुदा फेरोट' में प्रतिष्ठित जासूस फेलुदा की भूमिका निभाता है और एक उत्साहित तोता का कहना है कि फेलुदा का किरदार निभाना ही उसकी बकेट लिस्ट में एकमात्र आइटम बचा था। तो, सत्यजीत रे की अमर रचना फेलुदा के रूप में उन्हें कैसे चुना गया, हमने अनुभवी अभिनेता से पूछा था। श्रीजीत ने मुझे फोन किया और कहा कि फेलुदा के लिए उनके मन में चार नाम हैं। चार में से, वह कई मापदंडों में से एक को चुनेंगे, उनमें से एक ऑडियंस पोल होगा। कुछ अन्य मानदंड चरित्र और अभिनेताओं की तारीखों के बारे में उनकी धारणा थे। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि चुने गए अभिनेता को डेढ़ महीने के लिए एक व्यापक कार्यशाला में शामिल होने की आवश्यकता होगी। वह मेरा कार्यक्रम जानना चाहता था; मुझे लुक टेस्ट के लिए भी जाना था। हालांकि, ऑडिशन से दो दिन पहले, उन्होंने लुक टेस्ट के विचार को छोड़ दिया और मुझे भूमिका के लिए पुष्टि की, तोता ने खुलासा किया जिन्होंने बंगाली, हिंदी, कन्नड़ और तमिल सिनेमा में वर्षों तक अपने प्रशंसनीय प्रदर्शन के साथ अपनी पहचान बनाई है। वर्तमान परिदृश्य और सीओवीआईडी संकट के बारे में बोलते हुए, टोटा का कहना है कि वह उस आघात को देखकर हतप्रभ हैं जिससे हर कोई गुजर रहा है। अपने उद्योग सहयोगियों और दोस्तों की तरह, टोटा भी जागरूकता फैलाने वाले सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय है। अभिनेता ने सभी से महामारी की दूसरी लहर से लड़ने के लिए टीका लगवाने का आग्रह किया है।

इंदर दोसांझ का 'फ़ोन' हुआ रिलीज, गाना सुनकर झूमे फैंस

जानिए जीरो शैडो डे पर क्या है वैज्ञानिकों का कहना

'राउडी बेबी' से रिप्लेस हुए धनुष! साई पल्लवी संग जमकर थिरके मशहूर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -