हिमाचल जा रहे हैं घूमने तो इस गाँव में जाना ना भूले

हिमाचल में कई लोग घूमने के लिए जाते हैं क्योंकि यह एक बेहतरीन जगह है। वैसे हिमाचल में कई सारी और भी ज्यादा जगह हैं जहाँ जाकर एक अलग ही सुकून मिलता है। यहाँ एक ऐसी ही जगह है तोष। जी दरअसल तोष हिमाचल का एक गांव है जहां आप रिलेक्स करने के लिए जा सकते हैं। आज हम आपको तोष से जुडी खास बातें बताने जा रहे हैं।

जी दरअसल अगर आप प्राकृतिक सुंदरता को मन से देखना चाहते हैं और उसका आनंद लेना चाहते हैं तो तोष गांव आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। जी दरअसल तोष गांव पार्वती घाटी पर बसा है और शहर की भागदौड़ से बचने के लिए आप शांति से कुछ वक्त यहां जरूर गुजार सकते हैं। जी दरअसल यहां आपको बर्फ से ढके पहाड़, झील, झरने देखने को मिलेंगे। आपको अगर एक्टिविटी का लुफ्त भी उठाना है तो भी आपके लिए तोष बेहतरीन जगह है। यह वाकई में आपके लिए बहुत खास है।

जी दरअसल यहां आप ट्रेकिंग का मजा उठा सकते हैं। आपको बता दें कि तोष से ट्रेकिंग के दौरान आपको ना भूलने वाले कई खास नजारे देखने को मिलने वाले हैं। यहाँ बर्फ से ढके पहाड़ों के बीच में बैठ कर पार्टी करना हो तो आप जा सकते हैं। वैसे भी यह ट्रेंड आजकल के यूथ के बीच खूब फेमस हो गया है। ऐसे में अगर आप भी दोस्तों के साथ बर्फ पर पार्टी के मूड में हैं तो यहां जरूर जाएं ये जगह बेस्ट है, यहां कई जगहों पर लोकल पार्टियां भी होती हैं, यहां आपको एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा।

इसके अलावा अगर आप तोष जा रहे हैं तो यहां आपको कोई रुकने के लिए कोई बड़ा होटल नहीं मिलेगा। जी दरअसल यहां रहने के लिए रिजॉर्ट मिलेगें। यहां फिर कुछ गांव वालों के घरों में बसेरा मिलेगा। इसी के साथ तोष काफी ऊंचाई पर बसा है। इसी के चलते पर्यटकों के लिए यहां पहुंचना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। हालाँकि अगर आप स्नोफॉल का मजा लेना चाहते हैं तो आप ठंड के किसी भी महीने में यहां जा सकते हैं। इस महीने में यहां का नजारा बहुत ही शानदार होता है।

वैष्णो देवी यात्रा पर बड़ा फैसला, अब केवल ऑनलाइन होगी बुकिंग

बिग बैश लीग पर कोरोना ने मचाया हाहाकार, इंग्लैंड ने अपने छह खिलाड़ियों को बुलाया वापस

इस 26 जनवरी को फिर दिल्ली में किसानों का ट्रेक्टर मार्च ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -