शिक्षक का अत्याचार, 168 थप्पड़ लगातार
शिक्षक का अत्याचार, 168 थप्पड़ लगातार
Share:

भोपाल: गुरु का दर्जा माता पिता से भी ऊंचा होता है, इस बात को कलंकित करने करने वाला एक मामला सामने आया है. मध्यप्रदेश के एक स्कूल में एक छात्रा के होमवर्क नहीं करने पर एक शिक्षक ने उसकी क्लास की छात्राओं से छह दिनों तक उसे 168 थप्पड़ लगवाए. मामला आदिवासी बहुल झाबुआ जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय का है. पीड़ित छात्रा की उम्र  महज 12 साल है, उसके पिता ने प्रिंसिपल से इसकी शिकायत की है. 

छात्रा अनुष्का सिंह (12) के पिता शिवप्रताप सिंह ने तीन दिन पहले घटना की शिकायत स्कूल के प्रिंसिपल से की. शिकायत में उन्होंने लिखा कि उनकी बेटी कुछ दिनों से बीमार चल रही थी और इलाज के लिए उसे रोज अस्पताल ले जाना पड़ता था. इसके चलते वह होमवर्क में पिछड़ गई थी.

आपको बता दें कि,  होमवर्क पूरा नहीं कर पाने पर स्कूल का साइंस टीचर मनोज कुमार वर्मा ने अनुष्का के गालों पर उसकी ही कक्षा की 14 छात्राओं से छह दिनों तक रोज दो-दो थप्पड़ लगवाए. इसका छात्रा की मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ा और दहशत की वजह से वह दोबारा बीमार हो गई. छात्रा ने अपने परिवार वालों को आपबीती बताई. उसके पिता का कहना है कि शिक्षक की हरकत से छात्रा डरी हुई है और वह वापस स्कूल नहीं जाना चाहती है. उसका इलाज थांदला के सरकारी अस्पताल में चल रहा है.

वहीं स्कूल के प्रिंसिपल के सागर ने आश्चर्यजनक रूप से  इसे एक फ्रेंडली सजा बताया है. उनका कहना है कि , थप्पड़ जोर से नहीं मारे गए हैं. लेकिन सवाल यह उठता है कि, अपनी ही कक्षा की लड़कियों के हाथों अपमानित होने के बाद क्या अनुष्का के आत्मविश्वास को ठेस नहीं पहुंची होगी.   

PMO को देनी होगी पीएम के साथ विदेश जाने वालो की जानकारी

फिल्म कर्ज की म्यूजिक थीम बनाने वाले गिटारिस्ट गोरख शर्मा नहीं रहे

करणी सेना का पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -