केरल में मूसलाधार बारिश, चार जिलों में रेड अलर्ट

तिरुवनंतपुरम: केरल के कई हिस्सों में बुधवार दोपहर को मूसलाधार बारिश होने के बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने राज्य के चार जिलों में दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया, जो बेहद गंभीर बारिश को दर्शाता है।

उत्तरी केरल के कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया था। आईएमडी ने सुबह में सात जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जिसमें ऊपर उल्लिखित चार जिलों के साथ-साथ त्रिशूर, पलक्कड़ और मलप्पुरम शामिल हैं। ऑरेंज अलर्ट अभी भी त्रिशूर, पलक्कड़ और मलप्पुरम में प्रभावी है।
आईएमडी ने गुरुवार के लिए कन्नूर और कासरगोड के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।  कई राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान संस्थानों ने आज राज्य में बिखरे हुए भारी बारिश का अनुमान लगाया है।

केरल और उसके आसपास के चक्रवाती परिसंचरण के साथ-साथ उत्तरी केरल से विदर्भ क्षेत्र तक कम दबाव वाली गर्त के कारण, केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने अगले 5 दिनों तक राज्य में व्यापक बारिश की भविष्यवाणी की है, जिसमें अलग-अलग गरज, बिजली और तेज हवाओं की संभावना है।

अगले दो दिनों तक केंद्रीय मौसम विभाग ने पूरे राज्य में अलग-अलग भारी और बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है, इसके बाद अगले दो दिनों तक भारी बारिश होगी।  केरल में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिससे राज्य के कुछ हिस्सों में नियमित जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

राज्य सरकार ने जिला कलेक्टरों का एक सम्मेलन आयोजित किया और किसी भी स्थिति से निपटने के निर्देश दिए, इस तथ्य के बावजूद कि दक्षिण पश्चिम मानसून के इस महीने के अंत तक आने की भविष्यवाणी नहीं की गई है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जमैका की संसद की संयुक्त बैठक को संबोधित किया

जून 2022 तक पाक-चीन बॉर्डर पर एस-400 मिसाइल सिस्टम तैनात कर देगा भारत- अमेरिका के ख़ुफ़िया विभाग का दावा

रामनाथ कोविंद 'राष्ट्रीय महिला विधायकों' की बैठक का उद्घाटन करेंगे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -