कुल्लू में भारी वर्षा ने किया जनजीवन अस्तव्यस्त, बढ़ा नदी-नालों का जलस्तर

Aug 08 2020 05:59 PM
कुल्लू में भारी वर्षा ने किया जनजीवन अस्तव्यस्त, बढ़ा नदी-नालों का जलस्तर

शिमला: अभी बारिश का मौसम चल रहा है. वही इस बीच हिमाचल के कुल्लू शहर में हुई मूसलाधार वर्षा से सम्पूर्ण जनजीवन बिगड़ गया है. ब्यास नदी के साथ सहायक नदी नालों के जलस्तर में वृद्धि हुई है. 12 सड़कों पर कई घंटों तक आवागमन प्रभावित रहने के लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा है. वैदर डिपार्टमेंट ने शहर में अभी ओर वर्षा होने का अलर्ट जारी किया है. येलो अलर्ट के मद्देनजर, प्रशासन भी सतर्क हो गया है.

वही रोहतांग के साथ ऊंची पहाडिय़ों में बर्फ के फाहे गिरे हैं. जाहिर है कि निरंतर वर्षा से किसानों तथा बागवानों ने राहत की सांस ली है. घाटी में इन दिनों सेब का तुड़ान हो रहा है. सेब की शानदार आकृति एवं रंग न होने से बागवानों को टैंशन हो रही है. ऐसे में वर्षा सेब की आकृति बढ़ाने में कारगर सिद्ध होगी. वहीं किसानों के लिए भी वर्षा राहत बनकर बरसी है. वर्षा से टमाटर, मक्की, राजमा आदि फसलों को मुनाफा होगा. इसी के साथ इस बार की बारिश से कई राज्यों में नुक्सान तो कई मुनाफा हुआ है.

वही दूसरी तरफ राज्य में कोरोना काल में कुछ कार्यकर्ता ऊर्जा मंत्री के स्वागत कार्यक्रम में जरूरी हिदायतें भूल बैठे. पांवटा में गीता भवन के समीप मंत्री के स्वागत कार्यक्रम में कुछ कार्यकर्ताओं ने लापरवाही की सारी हदें पार कर दीं. कोरोना संक्रमण की आशंका के बावजूद लड्डू पहले मंत्री को खिलाया फिर वही जूठा लड्डू एक व्यापारी को खिला दिया. स्वागत वाले दिन का वीडियो अब वायरल हो रहा है. 30 जुलाई को पांवटा साहिब विस क्षेत्र के विधायक सुखराम चौधरी ने शिमला में मंत्री पद की शपथ ली थी. 31 जुलाई को शिमला से सोलन होकर नाहन पहुंचे थे. 

जन्माष्टमी : किस दिशा में दें श्री कृष्ण को स्थान, कैसे लगाए श्री कृष्ण की फोटो ?

पहले बड़ी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए खुलेंगे स्कूल, सरकार कर रही विचार

पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद सहित कई दिग्गज नेताओं को प्रसाद भेजेगा राम मंदिर ट्रस्ट