राजस्थान : इन 16 जिलों में जमकर होने वाली बारिश
राजस्थान : इन 16 जिलों में जमकर होने वाली बारिश
Share:

राजस्थान में मानसून पूरी तरह से बदल चुका है. निरंतर बन रही फेवरेबल कंडीशन के कारण आगामी तीन और चार दिन तक झमाझम बरसात का दौर निरंतर जारी रहेगा. मौसम महकमें के अनुसार प्रदेश में बने चार सिस्टम के चलते कई इलाकों में अच्छी बरसात का दौर चल रहा है. इसके कारण आगमी तीन चार दिनों में कई जगह मूसलाधार बरसात का भी दौर देखने को मिलेगा. मौसम महकमें ने गुरुवार को राज्य के 16 शहरों में भारी बरसात की चेतावनी दी है.

दिल्‍ली में कोहराम मचा रहा कोरोना, 1113 नए संक्रमित ​मरीज मिले

मौसम महकमें के मुताबिक वर्तमान में मानसून ट्रफ लाइन अपनी सामान्य स्थिति के करीब है. दूसरा 2-3 दिनों के समय अरब सागर से मजबूत दक्षिण पश्चिमी हवाओं के आने की आसार है. तीसरा बंगाल की खाड़ी में आज कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है. चौथा राजस्थान के ऊपरी वायुमंडल में एक सरक्यूलेशन बनने की आसार है. इन चारों कंडीशन के संगम से राज्य में जोरदार बरसात हो सकती है.

केरल भूस्खलन में मरने वालों का आंकड़ा 55 पर पहुंचा, अब भी राहत अभियान जारी

मानसून की फेवरेबल कंडीशन के पश्चात मौसम महकमें ने आज 16 जिलों में जोरदार बरसात की चेतावनी दी है. मौसम महकमें ने राज्य के 16 शहरों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए, इनमें भारी और कहीं कहीं भारी से भारी बरसात की संभावना जताई हैं. इनमें अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़, दौसा, टोंक, डूंगरपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, जयपुर, करौली, सीकर, राजसमंद, प्रतापगढ़ और उदयपुर जिला शामिल है. वही, मौसम विभाग ने प्रदेश के 16 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के साथ ही कई अन्य शहरों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम महकमें के मुताबिक इन जिलों में भी हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात की आसार है. इनमें अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, धौलपुर, कोटा, सवाईमाधोपुर और सिरोही जिले सम्मिलित हैं. विदित हो कि इस हफ्ते राज्य में बरसात का अच्छा दौर देखने को मिल रहा है.

कौन करेगी सुशांत मामले की जांच ? सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सबकी निगाहें

कोरोना से कराह रहा देश, 67 हजार नए केस, अब तक 47 हज़ार लोगों की मौत

चैनल डिबेट के दौरान राजीव त्यागी को पड़ा दिल का दौरा, हुई मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -