मध्य चीन में मूसलाधार बारिश बनी लोगों की जान की आफत, 12 की हुई मौत
मध्य चीन में मूसलाधार बारिश बनी लोगों की जान की आफत, 12 की हुई मौत
Share:

चीन के मध्य प्रांत हेनान में मूसलाधार बारिश के कारण झेंग्झौ की भूमिगत रेल प्रणाली में 12 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोगों को अपने घरों को खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा और एक बांध टूटने का खतरा था। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के हेनान प्रांत में रिकॉर्ड बारिश के बाद 10,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

बाढ़ में कई कारक योगदान करते हैं, लेकिन जलवायु परिवर्तन के कारण गर्म वातावरण में अत्यधिक वर्षा होने की संभावना अधिक होती है। शहर के अधिकारियों ने बुधवार को एक वीबो पोस्ट में कहा कि 10 मिलियन से अधिक लोगों की प्रांतीय राजधानी ने "दुर्लभ और भारी बारिश की एक श्रृंखला का अनुभव किया था, जिससे झेंग्झौ मेट्रो में पानी जमा हो गया था", जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए।

असामान्य रूप से सक्रिय बारिश के मौसम में सप्ताहांत के बाद से तूफान ने हेनान प्रांत को प्रभावित किया है, जिसके कारण नदियों ने अपने किनारों को तोड़ दिया है, एक दर्जन शहरों की सड़कों पर पानी भर गया है और लाखों लोगों के दैनिक जीवन को प्रभावित किया है। बीजिंग से लगभग 700 किलोमीटर (431 मील) दक्षिण-पूर्व में झेंग्झौ में मौसम अधिकारियों का कहना है कि 60 साल पहले रिकॉर्ड-कीपिंग शुरू होने के बाद से बारिश सबसे अधिक थी, क्योंकि शहर में आमतौर पर सिर्फ तीन दिनों में एक साल में बारिश होती है।

राज कुंद्रा मामले हुआ बड़ा खुलासा, प्रदीप बख्शी की व्हाट्सएप्प चैट से सामने आया ये सच

शर्लिन के बाद इस मशहूर यूट्यूबर ने लगाए राज कुंद्रा पर आरोप, बोली- भगवान, इसे जेल में सड़ा दो

ओलंपिक के लिए अनिल कपूर ने बढ़ाया खिलाड़ियों का मनोबल, वीडियो देख हैरान हुए फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -