उज्जैन में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, जान जोखिम में डालकर पुलिया पार कर रहे लोग
उज्जैन में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, जान जोखिम में डालकर पुलिया पार कर रहे लोग
Share:

उज्जैन: मध्यप्रदेश में मूसलाधार बारिश जारी है। उज्जैन और आसपास के कई इलाकों में भी भारी बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। ऐसे में महिदपुर के पास गांव कालूखेड़ा की पुलिया पर बारिश की वजह से पानी का बहाव होने के बाद भी लोग जान जोखिम में डालकर पुलिया पार कर रहे हैं। जहां पुलिया पार करते समय एक बच्चा पानी के तेज बहाव में बहने लगा, जिसके बाद आस-पास के लोगों ने अपनी जान जोखिम में डालकर बच्चे को बचाया।

महिदपुर के आस-पास से ऐसी कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिससे लोगों की लापरवाही स्पष्ट नज़र आ रही है। महिदपुर में बारिश में मौतों का आंकड़ा बढ़ने के बावजूद आम जनता ने सबक नहीं लिया है। दरअसल, महिदपुर के पास रामलीला इलाके में बारिश के बाद पुलिया के ऊपर से गुजर रहे पानी को ग्रामीण बगैर किसी सुरक्षा के पार कर रहे हैं। यही उनके साथ बच्चे भी करते दिखाई दे रहे हैं।

वहीं प्रशासन का इस तरफ बिल्कुल भी ध्यान नहीं है। बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो इसलिए कुछ माता-पिता खुद ही अपने बच्चों को बहती पुलिया के ऊपर से ले जा रहे हैं। जो सीधे-सीधे मौत को न्योता दे रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले भी स्वतंत्रता दिवस पर एक कार पानी में बह गई थी, जिसमें दो शिक्षिकाओं समेत उनके ड्राइवर की मौत हो गई थी। इतनी बड़ी घटना के बाद भी स्थानीय प्रशासन आंख मूँद कर बैठा है और लापरवाही बरत रही जनता पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

अब दृष्टिबाधित लोग भी झट से पहचान लेंगे नकली नोट, RBI ने उठाया बड़ा कदम

इन्फ्रास्ट्रक्चर पर बड़ा निवेश करने की तैयारी में सरकार, 100 लाख करोड़ का रखा लक्ष्य

एयर इंडिया को मिली राहत, 6 एयरपोर्ट पर शुरू हुई तेल सप्लाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -