शिकागो में बवंडर ने मचाया आतंक, 5 लोग हुए जख्मी
शिकागो में बवंडर ने मचाया आतंक, 5 लोग हुए जख्मी
Share:

अधिकारियों ने कहा कि रविवार को इलिनोइस में संभावित बवंडर के प्रकोप में कम से कम पांच लोग घायल हो गए, जिनमें एक गंभीर रूप से घायल हो गया और एक दर्जन घर क्षतिग्रस्त हो गए। बवंडर ने सबसे पहले नेपरविले को लगभग 11.10 बजे दस्तक दी। जंहा इस बात का पता चला है कि बीते रविवार को 5 लोग जख्मी हो गए। शहर के इंजीनियरों द्वारा सोलह घरों को निर्जन माना गया है और कम से कम 10 लोग विस्थापित हुए हैं। अकेले नेपरविले से कम से कम 125 घरेलू क्षति की रिपोर्ट आई थी।

वुड्रिज के पुलिस प्रवक्ता जिम हॉफ ने सोमवार को कहा, "तूफान पूर्व की ओर वुड्रिज के लेमोंट रोड इलाके तक गया। वुड्रिज गांव तूफान से प्रभावित लोगों की मदद कर रहा है और नुकसान का आकलन कर रहा है।" नेशनल वेदर सर्विस के मौसम विज्ञानी मैट फ्राइडलिन ने कहा कि इस बात के सबूत हैं कि बवंडर ने डेरेन में भी छुआ है। शिकागो से लगभग 20 मील दक्षिण-पश्चिम में डेरियन और बूर रिज के पास के निवासियों से रात 11:15 बजे के आसपास कवर लेने का आग्रह किया गया था।

हवा के नुकसान का खतरा कुछ घंटों तक बना रहा क्योंकि तूफान की रेखा उत्तरी इलिनोइस और उत्तर-पश्चिमी इंडियाना में चली गई, सोमवार को दोपहर 2 बजे तक जब गंभीर खतरा खत्म हो गया। नेशनल वेदर सर्विस के अनुसार, बवंडर ने 135 मील प्रति घंटे की संभावित हवा की गति के साथ वातावरण में 10,000 फीट से अधिक का मलबा छोड़ा।

राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा- कोविड की तीसरी लहर खराब हो सकती है

नीति आयोग के डॉ वीके पॉल ने तीसरी कोविड वेव पर दी चेतावनी

स्थानीय चुनाव कराने में देरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु चुनाव आयोग को कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -