कोरोना भगाने के लिए इन लोगों ने किया ऐसा काम की जिसने देखा वो हो गया हैरान
कोरोना भगाने के लिए इन लोगों ने किया ऐसा काम की जिसने देखा वो हो गया हैरान
Share:

कोरोना महामारी के कारण देश का प्रत्येक वर्ग ग्रसित है वही इसने लोगों के मन-मस्तिष्क पर गहरा प्रभाव छोड़ा है। हर कोई इस रोग को पराजित करना चाहता है और लोग अपने-अपने ढंग से कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। महामारी के समय में बचने के लिए जिसे जहां से भी जो खबर प्राप्त हो रही है उसे अपनाने से चूक नहीं रहा। वहीं आगर मालवा शहर के व्यक्तियों ने कोरोना को मात देने के लिए टोना-टोटके का सहारा लिया है।  

मध्य प्रदेश के आगर मालवा से एक वीडियो वायरल हुआ है, जहां पर व्यक्ति कोरोना से बचने के लिए मशाल दौड़ का आयोजन कर रहे हैं। रात के अंधेरे में 'भाग कोरोना भाग' के नारे लगा रहे हैं। रहवासियों का मानना है कि ऐसा करने से कोरोना संक्रमण का प्रभाव उनके गांव से समाप्त हो जाएगा। 

वही गांव के युवाओं का कहना है कि उन्हें वृद्ध ने कहा है कि जब जब कोई महामारी आती थी। तब उसका नाम लेकर रविवार तथा बुधवार की रात में प्रत्येक घर से एक शख्स अपने अपने घरों से जलती हुई मशाल लेकर गांव के बाहर तक दौड़ता हुआ जाता था तथा जलती हुई मशालों को गांव के बाहर फेंक देता था। ऐसा करने से उस महामारी का असर गांव से हट जाता था। इसलिए वो व्यक्ति भी कोरोना को भगाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। बुजुर्गों से प्राप्त हुई इस खबर के पश्चात् रविवार को ग्राम गणेशपुरा के ग्रामीण एक साथ रात 11 बजे अपने अपने घरों से जलती हुई मशालें लेकर भागे तथा 'भाग कोरोना भाग' का नारा लगाते हुए जलती हुई मशालों को गांव के बाहर तक ले गए तथा एक के पश्चात् एक मशालों को हवा में उछालकर फेंक दिया गया।

कोरोना वायरस के दोहरे म्युटेंट पर भी कारगर है इंडिया की कोवाक्सिन, रिसर्च में हुआ खुलासा

बढ़ते कोरोना के कारण बंद हुआ अमरनाथ यात्रा का पंजीकरण, 28 जून से होनी थी शुरू

महाराष्ट्र के एक त्यौहार में भाग लेकर लौटे थे लोग, आधा गांव हुआ संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -