अप्रैल 2021 में सबसे अधिक बेची गई मोटरसाइकिलें
अप्रैल 2021 में सबसे अधिक बेची गई मोटरसाइकिलें
Share:

भारतीय ऑटो विश्व बाजार ने अप्रैल 2021 के महीने में दोपहिया वाहनों की कुल 995097 इकाइयाँ बेचीं। देश भर में महामारी के समय के दौरान, MoM वृद्धि के संदर्भ में, संख्या दो की लगभग 15 लाख इकाइयों के रूप में काफी कम थी। व्हीलर्स मार्च 2021 में बेचे गए थे। राष्ट्र को दूसरी लहर में कोरोनोवायरस के पुनरुत्थान का सामना करना पड़ा, जो उन प्रमुख कारकों में से एक था, जिनकी वजह से उद्योग ने पिछले महीने बड़े पैमाने पर नकारात्मक वृद्धि दिखाई। 

हीरो मोटोकॉर्प अन्य मैन्युफैक्चरर्स से आगे बढ़ रहा है। कंपनी ने होंडा, टीवीएस, बजाज और सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया सहित इन मॉडलों के साथ अपनी स्थिति बनाए रखी। जबकि, हीरो स्प्लेंडर पिछले महीने 193508 यूनिट्स के साथ समाप्त करने में सफल रही। MoM के प्रदर्शन को देखते हुए, बिक्री में 30.9% की गिरावट आई क्योंकि कंपनी ने मार्च 2021 में 280090 इकाइयों की बिक्री की। हालाँकि, होंडा शाइन ने 79,416 इकाइयों पर दूसरा स्थान लिया, जबकि हीरो एचएफ डीलक्स ने 71,294 पर तीसरा स्थान हासिल किया। इकाइयां चौथे और पांचवें स्थान पर बजाज ऑटो की पल्सर और प्लेटिना बाइक हैं। 

टीवीएस मोटर कंपनी की अपाचे ने अप्रैल 2021 में केवल 29458 यूनिट की बिक्री दर्ज की और छठे स्थान पर और हीरो ग्लैमर ने सातवें स्थान पर कब्जा किया। क्लासिक 350 की पेशकश करने वाली सबसे लोकप्रिय मोटरबाइक, रॉयल एनफील्ड ने 23298 इकाइयों में आठवां स्थान प्राप्त किया, जबकि नौवां और दसवां स्थान हीरो पैशन और होंडा यूनिकॉर्न ने लिया।

दिल्ली में ब्लैक फंगस के मामलों का इलाज कर रहे एक दर्जन से अधिक अस्पताल: सत्येंदर जैन

एनआईए ने एचएम किश्तवाड़ की साजिश में हिज्ब-उल-मुजाहिदीन के तीन आतंकियों के खिलाफ दर्ज किया मामला

साबरमती से टकराया मवेशियों का झुंड, 4 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -