ये है दुनिया के सबसे महंगे 5 स्की रिसॉर्ट्स

निडर पर्वतारोहियों के लिए एक खेल के रूप में अपनी शुरुआत को तेजी से आगे बढ़ाते हुए, स्कीइंग अब पूरे परिवार के लिए एक मुख्यधारा की शीतकालीन गतिविधि है। और स्की रिसॉर्ट ने होटल, रेस्तरां, एप्रेज़-स्की मनोरंजन और सभी तरह के इनडोर और आउटडोर मनोरंजन को जोड़ते हुए मांग को बनाए रखा है। लेकिन स्कीयर के लिए, यह बर्फ है जो मायने रखता है, और पहाड़ों का इलाका जिस पर गिरता है।

1. व्हिस्लर ब्लैककॉम्ब: अब वेल रिसॉर्ट्स समूह का हिस्सा, व्हिस्लर ब्लैककॉम्ब दो पहाड़ों के शानदार इलाके को मिलाकर इसे कनाडा का प्रमुख स्की रिसॉर्ट और उत्तरी अमेरिका का सबसे बड़ा शीतकालीन खेल क्षेत्र बनाता है। संयुक्त स्केलेबल इलाके में 200 से अधिक रन 37 लिफ्टों द्वारा पहुँचा जा सकता है। इनमें से एक, तीन-किलोमीटर-प्लस PEAK 2 PEAK गोंडोला दो पर्वतों को जोड़ता है और यह दुनिया का सबसे लंबा असमर्थित लिफ्ट स्पैन है।

2. कौरशेवेल: अपने निश्चित रूप से अपस्केल गांवों और प्रतिष्ठा के बावजूद, कौरचेवेल गंभीर स्कीयर के लिए है जो जीवन भर के बर्फ रोमांच की तलाश में है। Les 3 Valées क्षेत्र का हिस्सा, दुनिया का सबसे बड़ा अल्पाइन स्की डोमेन, 600 किलोमीटर के इंटरकनेक्टेड स्की के साथ 10 शिखर पर 2,500 मीटर की ऊंचाई पर चलता है, Courchevel 60 लिफ्टों द्वारा पहुँचा जाने वाला 150 किलोमीटर का अल्पाइन स्की क्षेत्र प्रदान करता है।

3. जर्मेट: यहां तक ​​​​कि अगर इसकी पृष्ठभूमि के रूप में दुनिया के सबसे खूबसूरत पहाड़ों में से एक नहीं है, तो स्विट्जरलैंड का जर्मेट का स्की रिसॉर्ट एक ऐसा स्थान होगा जिसके बारे में स्कीयर सपना देखते हैं। यह आल्प्स में सबसे ऊंचा शीतकालीन खेल क्षेत्र है, और स्विट्जरलैंड में इसकी सबसे बड़ी ऊर्ध्वाधर गिरावट है, साथ ही मैटरहॉर्न की शानदार चोटी को लगभग हर जगह से 350 किलोमीटर की पगडंडियों और ढलानों पर देखा जा सकता है।

4. वेल माउंटेन रिज़ॉर्ट: कोलोराडो के सबसे बड़े स्की रिसॉर्ट और दुनिया में सबसे बड़े में से एक, वेल किसी भी कौशल स्तर में व्यस्त स्कीयर रखने के लिए पर्याप्त इलाके प्रदान करता है। लंबे, अच्छी तरह से तैयार किए गए रन वेल के समान रूप से सुव्यवस्थित शहर में लक्ज़री होटल और अपस्केल रेस्तरां और दुकानों को नज़रअंदाज़ करते हैं।

5. एस्पेन स्नोमास: कोलोराडो में कई स्की रिसॉर्ट में शीर्ष पर, एस्पेन स्नोमास एस्पेन और स्नोमास विलेज के आसपास के चार स्की क्षेत्रों से बना है। स्नोमास, एस्पेन माउंटेन, एस्पेन हाइलैंड्स और बटरमिल्क का संयुक्त भूभाग 5,500 एकड़ से अधिक है, अकेले स्नोमास 3,000 से अधिक के लिए जिम्मेदार है। हालांकि चार में से सबसे छोटा, बटरमिल्क 2002 से विंटर एक्स-गेम्स की मेजबानी के लिए जाना जाता है। 2021 के खेल जनवरी 28-31 के लिए निर्धारित हैं।

कांग्रेस बोली- राम मंदिर जमीन मामले पर जवाब दें पीएम मोदी, सुप्रीम कोर्ट करे जांच

उत्तराखंड में फिर 1 सप्ताह के लिए बढ़ाया गया नाईट कर्फ्यू

आसाराम की जमानत याचिका पर 'सुप्रीम' सुनवाई टालने की मांग, वकील ने नहीं बताई वजह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -