इन नौकरियों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, कर देगी आपको मालामाल
इन नौकरियों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, कर देगी आपको मालामाल
Share:

एक इंसान की मूलभूत जरुरत रोटी, कपड़ा और मकान की होती है. हालांकि इन जरुरतों को पूरा करने के लिए सबसे बड़ी जरुरत रोजगार होती है. रोजगार पाने के लिए हर व्यक्ति कुछ ना कुछ जरूर करता है और इसे ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी नौकरियां बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे. 

आयुर्वेद हीलर...

भारतीय आयुर्वेद की परंपरा प्राचीन काल की रही है और आज के समय में पाश्चात्य संस्कृति में आयुर्वेद बहुत ही प्रसिद्ध है. साथ ही इस कारण लोगों का रुझान अब इस में करियर करने की ओर भी लगातार बढ़ रहा है. ख़ास बात यह है कि विदेश में कुछ ऐसे स्कूल भी हैं जहां नेचुरल वेलनेस का कोर्स भी होता है. 

बाइक कुरियर...

बाइक कुरियर एक बेहतरीन कैरियर विकल्प आज के समय में हो सकता है जो फिलहाल काफी प्रचलित भी है. ऐसा इसलिए क्योंकि शहरों में ट्रैफिक जाम की समस्या बेहद ही आम बात है और बाइक से कुरियर भेजने का का यह फायदा है कि ट्रैफिक जाम जैसी समस्याओं का आपको सामना नहीं करना पड़ेगा. 

बॉडी पेंटर..

अब बात के जाए बॉडी पेंटर नौकरी के बारे में तो अक्सर आपने मेलों में, त्योहारों में, शादी या कई तरह के फंक्शन में अपने पेंटिंग हुनर का प्रदर्शन बखूबी देखा होगा. आजकल के दौर में शरीर के किसी भी हिस्से पर पेंट करना बड़ा प्रचलन में चल रहा हैं और यह डिजाइनर आर्टिस्टिक कॉन्सेप्ट का हिस्सा रहता हैं, बहुत से बॉडी पेंटर फ्रीलांसर के तौर पर भी काम करते हैं. 

 

जानिए पहली बार कब बोला गया था फोन पर Hello, इसके पहले कहते थे ये शब्द

ट्रेन के हॉर्न का काफी उलझा हुआ है इतिहास, हर धुन में है कुछ ख़ास

इसे कह सकते है दुनिया की सबसे अनोखी नौकरी, कॉफी का कप चमका सकता है आपकी किस्मत

ये 3 झील है दुनिया में सबसे खतरनाक, यहां से ज़िंदा लौटना काफी मुश्किल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -