शीर्ष अमेरिकी अभियोजक के खाते को किया गया हैक
शीर्ष अमेरिकी अभियोजक के खाते को किया गया हैक
Share:

न्याय विभाग का कहना है कि पिछले साल एक बड़े उल्लंघन के दौरान लगभग 30 शीर्ष अमेरिकी अभियोजकों के कार्यालय के ईमेल खाते हैक हो गए थे। सोलरविंड्स सॉफ्टवेयर के उपयोगकर्ताओं पर हमला - जिसे अमेरिका ने रूस पर आरोपित किया है - अमेरिकी सरकार पर अब तक का सबसे खराब साइबर-जासूसी हमला था। विभाग का कहना है कि 27 अमेरिकी वकीलों ने कम से कम एक कार्यालय का कंप्यूटर हैक कर लिया था। इससे यह आशंका बढ़ गई है कि हैकर्स ने मुखबिरों के नाम सहित संवेदनशील जानकारी हासिल की हो सकती है।

पूर्व संघीय अभियोजक गिल सोफ़र ने कहा कि अभियोजकों के ईमेल में "बहुत संवेदनशील, बहुत गोपनीय और अक्सर बहुत ही गुप्त जानकारी" होती है। अगर हैकर्स ने गुप्त मुखबिरों की पहचान पकड़ ली है, तो वे जानकारी का इस्तेमाल "अपना कवर उड़ाने" के लिए कर सकते हैं। साइबर अपराधियों को 18,000 सरकारी और निजी कंप्यूटर नेटवर्क तक संभावित पहुंच प्रदान करने वाली हैक को पिछले दिसंबर में सार्वजनिक किया गया था।

उल्लंघन की चपेट में आने वालों में न्यूयॉर्क के चार अटॉर्नी कार्यालयों में कर्मचारियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले 80% Microsoft ईमेल खाते शामिल हैं - जो देश के कुछ सबसे प्रमुख अभियोगों को संभालते हैं। पूर्व संघीय अभियोजक रेनाटो मारियोटी ने कहा, "उन कार्यालयों के भीतर बहुत संवेदनशील जांच चल रही है।" उन्होंने कहा कि इनमें कई हाई-प्रोफाइल वित्तीय जांच शामिल हैं, जिसका अर्थ है कि किसी भी लीक हुई जानकारी का इस्तेमाल ब्लैकमेल या जबरन वसूली के लिए किया जा सकता है।

सिमोन बाइल्स टोक्यो ओलंपिक में फ्लोर फाइनल से हुए बाहर

एनआरएल ने कोविड -19 के कारण खेल को किया स्थगित

आइवरी कोस्ट की मैरी-जोसी के हाथ लगी असफलता 8वे पदक से चूकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -