इस साल टॉप ट्रेंड्स में दिखे ये स्मार्टफोन्स,देखें पूरी लिस्ट
इस साल टॉप ट्रेंड्स में दिखे ये स्मार्टफोन्स,देखें पूरी लिस्ट
Share:

वर्ष 2019 में स्मार्टफोन बाजार के लिए काफी अच्छा रहा हैं. एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन इस साल देखने को मिले है. सबसे पहले वनप्लस और रियलमी जैसी कंपनियों ने कई स्मार्टफोन्स भारतीय बाजार में लॉन्च किए. भारतीय बाजार स्मार्टफोन के नजरिए से काफी बड़ा बाजार मना जाता है. खासतौर पर बजट और मिड रेंज सेगमेंट के स्मार्टफोन्स की यहां डिमांड काफी ज्यादा है. जी हां हम यहाँ बात कर रहे हैं उन ट्रेंड्स की जो वर्ष 2019 में स्मार्टफोन्स में काफी ज्यादा देखे गए. यहां हम खासतौर पर भारतीय बाजार के लिहाज से ट्रेंड को शामिल कर रहे हैं.

इस साल कैमरे को लेकर काफी प्रयोग हुए है. Xiaomi ने Note 7 सीरीज में एफोर्डेबल सेगमेंट में 48MP कैमरा स्मार्टफोन्स में देकर तहलका मचा दिया. इसके बाद 48MP कैमरा हर स्मार्टफोन का प्राइमरी कैमरा बनने लगा. इसके बाद रियलमी ने इस कहानी आगे बढ़ाते हुए पहली बार भारत में 64MP वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया. इसके बाद अब शाओमी भारत में 108MP कैमरे वाला फोन लाने जा रहा है, जिसकी लॉन्चिंग अगले साल होगी. मेगापिक्सल बढ़ने के साथ-साथ कंपनियों ने लो-लाइट फोटोग्राफी और बेहतरीन जूम कैपेसिटी भी देने की कोशिश की. सिर्फ इतना ही नहीं मल्टी कैमरा सेटअप की भी इस साल काफी धूम रही. रियलमी ने Realme 5 सीरीज में पहली बार बजट सेगमेंट में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया. इसमें मैक्रो लेंस को शामिल किया गया.

एक तरफ जहां इस साल बजट सेगमेंट से ही यहां बैटरियां काफी ज्यादा कैपेसिटी वाली दी जाने लगीं. तो वहीं फास्ट चार्जिंग सपोर्ट का ट्रेंड इस साल काफी ज्यादा बढ़ा. हाल ही में Realme ने अपने X2 Pro स्मार्टफोन में 50W सुपर VOOC फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया है, जिससे ये फोन महज 33 मिनट के भीतर पूरा चार्ज हो जाता है. इतनी जल्दी चार्ज होने वाला ये भारत का पहला स्मार्टफोन है.

इस वर्ष स्मार्टफोन कंपनियों ने अनूठा प्रयोग करते हुए अकल्पनीय लगने वाले फोल्डेबल स्मार्टफोन को भी  मार्केट में उतारा. इसमें खासतौर पर सैमसंग Galaxy Fold और Huawei Mate X हैं. इसके बाद हाल ही में Motorola ने अपने फोल्डेबल फोन Razr की लॉन्चिंग की और Xiaomi भी नए फोल्डेबल स्मार्टफोन को लाने की तैयारी में है. बहरहाल सैमसंग ने Galaxy Fold को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. उम्मीद से परे भारत में इसे काफी बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली. इसकी कीमत डेढ़ लाख से भी ज्यादा है. आने वाले दिनों में बाजार में और भी फोल्डेबल फोन्स नजर आएंगे.

भारत में इस दिन लॉन्च होगा Realme XT 730G, जानिए क्या है कीमत और फीचर्स

ग्राहकों के लिए सुनहरा मौका, इस साल इन स्मार्टफोन ने भारतीय बाजार में मचाया धमाल

Xiaomi Mi Note 10 स्मार्टफोन जल्द भारत में होगा लॉन्च, जानिए संभावित फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -