तालिबान के शीर्ष अधिकारी ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अफगानिस्तान की मदद करने की अपील की

 

काबुल: अफगानिस्तान की तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार के एक शीर्ष अधिकारी ने देश की राजनीतिक चिंताओं को ध्यान में रखे बिना चल रहे मानवीय संकट की स्थिति में युद्धग्रस्त देश की सहायता के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को प्रोत्साहित किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान के उप प्रधान मंत्री मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने राज्य द्वारा संचालित आरटीए मीडिया चैनल पर प्रसारित एक वीडियो में कहा कि अफगानिस्तान में वर्तमान स्थिति "गंभीर" है। "एक तरफ, दंडात्मक प्रतिबंध हैं, और दूसरी ओर, अफगानिस्तान के पास पिछले 20 वर्षों से अपने नागरिकों के लिए काम की संभावनाओं की अनुमति देने के लिए कोई बुनियादी ढांचा नहीं है।" 

मुल्ला बरादार का दावा है कि पूरे देश में लोगों को पैसे, आवास और भोजन की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा, "मौजूदा परिदृश्य में, अफगानों को अंतरराष्ट्रीय समुदाय से तेजी से मानवीय सहायता की आवश्यकता है।"

दूसरी ओर, मुल्ला बरादर ने कहा कि तालिबान सरकार आपात स्थिति से निपटने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित है और सभी मंत्रालयों और सरकारी कार्यालयों को नागरिकों की सहायता के लिए निर्देशित किया गया है। इस सप्ताह की शुरुआत से ही भारी बर्फबारी और बारिश ने देश में तबाही मचा रखी है, जिससे मानवीय सहायता की सख्त जरूरत वाले लोगों की स्थिति और खराब हो गई है।

अफगानिस्तान में कड़ाके की ठंड के दौरान मानवीय संगठनों ने नियमित रूप से एक गंभीर आपदा की चेतावनी दी है।

नज़रबायेव, लुकाशेंको ने फोन पर कजाकिस्तान की स्थिति पर बात की

नाटो महासचिव ने रूस के साथ सार्थक बातचीत का आह्वान किया

सिंगापुर: 777 नए कोविड -19 मामले, 535 ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -