एक नजर में देखें दिनभर की बड़ी खबरें
एक नजर में देखें दिनभर की बड़ी खबरें
Share:

हिंसा और क्रूरता, किसी भी समस्या का हल नहीं- पीएम मोदी

रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि हिंसा और क्रूरता, किसी भी समस्या का हल नहीं निकला जा सकता. उन्होंने कहा कि जीत हमेशा शांति और अहिंसा की होती है, त्याग और बलिदान की होती है. पीएम मोदी ने गुरू नानक और कबीर दास का हवाला देते हुए मोदी ने कहा कि दोनों ने जातिवाद के खिलाफ लड़ाई की और सामाजिक सौहार्द्र के लिए काम किया.

अमित शाह के बयान पर महबूबा का करारा पलटवार

जम्मू कश्मीर में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा गठबंधन के एजेंडा से पीछे हटने के आरोपों पर रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने जवाब देते हुए कहा कि हम कभी भी अजेंडे से पीछे नहीं हटे. महबूबा ने कहा कि उनकी पार्टी पर झूठे आरोप लगाए जा रहे है. बता दें कि दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को जम्मू कश्मीर पहुंचे शाह ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू और कश्मीर के सामानांतर विकाश का एजेंडा पूरा न होने की स्थिति में भाजपा का सत्ता में बने रहने का कोई मतलब नहीं था.

इस देश की महिलाएं बोली, हमें अब मर्दों की जरूरत नहीं

सऊदी अरब की करोड़ों महिलाओं के लिए आज का दिन एक ऐतिहासिक दिन साबित हुआ हैं. दरअसल, आज 60 साल के बाद सऊदी की महिलाओं को स्वयं गाड़ी चलाने की अनुमति प्रदान कर दी गई हैं. सऊदी की महिलाओं पर लगे इस कड़े प्रतिबन्ध को आज खत्म कर दिया गया हैं. इसी के साथ सऊदी अरब दुनिया का ऐसा अंतिम देश बन गया है, जिसने महिलाओं पर गाड़ी चलाने हेतु लगाए गए प्रतिबन्ध को हटा दिया हैं. 

चैम्पियंस ट्रॉफी: अर्जेंटीना पर भारत ने 2-1 से दर्ज की शानदार जीत

चैम्पियंस ट्रॉफी के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त देने वाली भारतीय टीम ने रविवार को अपने दुसरे मुकाबले में अर्जेंटीना को भी धुल चटा दी. 37वीं हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी में आज भारत और अर्जेंटीना के बीच खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने अर्जेंटीना के ऊपर 2-1 से जीत दर्ज कर अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा. नीदरलैंड्स के ब्रेडा में खेले गए इस मुकाबला में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली.

'फन्ने खां' का फर्स्ट पोस्टर जारी, इस दिन आएगा टीज़र

ऐश्वर्या राय बच्चन और अनिल कपूर स्टार फिल्म 'फन्ने खां' का फर्स्ट पोस्टर जारी कर दिया गया है. इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन और अनिल कपूर 18 साल बाद एक दूसरे के साथ स्क्रीन शेयर कर रहे हैं. अनिल कपूर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर फिल्म 'फन्ने खां' का पोस्टर शेयर किया है. फिल्म का पोस्टर काफी दिलचस्प है जो कि सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो है.

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -