वीडियो: एक नजर में देखें दिनभर की बड़ी खबरें
Share:

मानहानि के कई मामलों में फंसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन दिनों नरम रवैया अपनाते हुए एक के बाद एक नेताओं ने माफी मांग रहे हैं. सोमवार को केजरीवाल ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से माफी मांगी है. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी (AAP) नेता संजय सिंह और आशुतोष ने जेटली को एक ज्वॉइंट लेटर लिखा है.  

ममता के बाद अब चंद्रबाबू का दिल्ली दौरा

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर एक तरफ जहां कांग्रेस विपक्ष के बाकी दलों को एकजुट करने की कोशिश में जुटी है. गैर-बीजेपी और गैर-कांग्रेसी दलों को लेकर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीते दिनों कई दलों के नेताओं से दिल्ली में मुलाकात की थी. अब आंध्र प्रदेश के सीएम और तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू भी 'थर्ड फ्रंट' बनाने की कोशिश में जुट गए हैं. 
 

SC-ST एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची मोदी सरकार

SC/ST एक्ट में हुए बदलाव को लेकर केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) और विपक्ष के बढ़ते दबाव के बीच सोमवार को केंद्रीय कानून मंत्रालय की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दायर की गई. 

SC-ST एक्ट में बदलाव के मुद्दे पर बिहार में बवाल

एससी-एसटी एक्ट के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ दलितों का भारत बंद कई जगहों पर हिंसक हो गया है। मध्य प्रदेश के मुरैना में हुई झड़प में एक युवक की मौत हो गई है। राजस्थान के बाड़मेर और मध्य प्रदेश के भिंड में दो गुटों में हुई झड़प में करीब 30 लोग जख्मी हुए हैं। बाड़मेर में कई वाहनों में आग लगाई गई है। पंजाब, बिहार, उत्तर प्रदेश और ओडिशा में भी बंद का व्यापक असर है। 

पेपर लीक: दिल्ली में 2 टीचर, 1 कोचिंग संचालक गिरफ्तार

सीबीएसई का 12वीं इकोनॉमिक्स का पेपर लीक होने के मामले में रविवार को बोर्ड के अफसर केएस राणा को सस्पेंड किया। एचआरडी मिनिस्ट्री के सचिव अनिल स्वरूप ने बताया कि यह कार्रवाई एग्जाम सेंटर के सुपरविजन में लापरवाही बरतने पर की गई। वहीं, दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें 2 टीचर और एक कोचिंग संचालक शामिल हैं।

 

बॉलीवुड के बाद यहां भी छाए ये सितारे

रीजनल सिनेमा में भी झंडे गाड़ चुके हैं ये बॉलीवुड स्टार्स

यूपी के कई शहरों में हिंसक हुआ 'भारत बंद'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -